Saturday, 16 November 2019

मोहम्मद शमी ने कहा- टेस्ट चैंपियनशिप में विराट नही बल्कि इस दिग्गज़ पर होगी सबकी निगाहें..

तेज गेंदबाजों के एक और दमदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में शनिवार को तीसरे दिन ही पारी और 130 रन के विशाल अंतर से हराकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली। भारत ने सुबह अपनी पहली पारी छह विकेट पर 493 रन पर समाप्त घोषित करके 343 रन की बड़ी बढ़त हासिल की थी।

Third party image reference
इस मैच को जीतने के बाद भारत ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में 60 अंक जोड़कर 300 अंक हासिल कर लिए हैं। वहीं भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में शीर्ष स्थान पर बरकरार है। बांग्लादेश के खिलाफ मोहम्मद शमी की कहर बरपाती गेंदे बांग्लादेश टीम पर भारी पड़ी।
मोहम्मद शमी ने पहली पारी में तीन विकेट हासिल किए वहीं दूसरी पारी में उन्होंने चार बांग्लादेशी बल्लेबाजों का शिकार किया. इस स्पेल के साथ ही मोहम्मद शमी पिछले दो सालों में दूसरी पारी के सबसे कामयाब गेंदबाज बन गए। 29 साल का तेज गेंदबाज 17.00 की औसत से 20 पारियों में 51 विकेट ले चुका है।
Third party image reference
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और वह कहीं पर भी मैच में कड़ी टक्कर देने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में इस मैच के समाप्त होने के बाद मोहम्मद शमी ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत की। जिसमें उनके बीच क्या बातें हुई ? आइए जानते हैं :-

Third party image reference
मयंक अग्रवाल ने पहली पारी में 330 गेंदों में 28 चौके और आठ छक्के की मदद से 243 रन की शानदार दोहरी शतकीय पारी खेली। यह उनके टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक था। अग्रवाल ने पिछले महीने विशाखापट्टनम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में 215 रन की पारी खेली थी। यह उनके करियर का पहला दोहरा शतक था। मोहम्मद शमी के अनुसार जिस तरह मयंक अपना जलवा भिखेर रहे है ऐसे में टेस्ट चैंपियनशिप में सभी का ध्यान रन मशीन कोहली से हटकर मयंक अग्रवाल की तरफ अग्रसर हो रही है तो सभी की निगाहें उन्ही पर टिकी है कि उनका आगे का प्रदर्सन और अच्छा रहे।
दोस्तों आपने इस पोस्ट को यहाँ तक देख लिया है तो कृपया चैनल को फॉलो करें साथ ही पसन्द आये तो दोस्तों के संग शेयर करे साथ ही साथ कॉमेंट और लाइक करे। धन्यवाद