Monday, 25 November 2019

सलमान ने एक अनाथ बच्ची को राजकुमारी बना दिया, सलीम खान ने अर्पिता को गोद लिया था !

सलमान खान ने अपनी बहन अर्पिता के कितने करीब हैं ये किसी से छुपा नहीं हैं। 18 नवंबर अर्पिता की शादी की सालगिरह होती है। है। ये बात सब जानते हैं कि अर्पिता सलमान की सगी बहन नहीं हैं। इसके बावजूद सलमान अर्पिता को अपनी बहन अलवीरा से ज्यादा चाहते हैं। सलमान अपनी फिल्मों की शूटिंग में कितने भी बिजी क्यों ना हो अर्पिता से राखी जरुर बंधवाते हैं। आपको बता सलमान के पिता सलीम खान ने अर्पिता को गोद लिया है। कहा जाता है कि एक बार सलीम खान रास्ते से गुजर रहे थे। मुंबई के फुटपाथ पर अर्पिता की मां ने दम तोड़ दिया था। तीन साल की अर्पिता रोए जा रही थी। वहां खड़े लोग तमाशबीन बने हुए थे , तब सलीम खान ने अर्पिता को गोद उठा लिया था।
सलीम खान ने फुटपाथ पर अनाथ मिली बच्ची को अपनी बेटी बना लिया था। अपने बच्चों से बढ़कर अर्पिता को प्यार दिया। तीनों भाई सलमान, अरबाज और सोहेल उसे अपनी बहन की तरह प्यार करते थे।



अर्पिता का पालन-पोषण एक हिंदू की तरह हुआ, उसी की वजह से घर में गणेश चतुर्थी मनाया जाने लगा। अर्पिता घर में अपनी मां सलमा खान और भाई सोहेल खान के सबसे ज्यादा करीब हैं।



अर्पिता ने लंदन से फैशन और इंटीयर डिजाइनिंग का कोर्स किया है और उसके बाद वो भारत इंटरनेशनल लेवल पर इस बिजनेस को बढ़ाना चाहती हैं। अर्पिता की शादी में खान परिवार ने दिल खोलकर खर्च किया। करोड़ों रुपये सलमान ने बहन की शादी में लगाएं।



अर्पिता को खान परिवार ही नहीं पूरा बॉलीवुड प्यार करता है। वो अर्पिता ही थी जिसकी शादी के बहाने शाहरुख और सलमान की दुश्मनी खत्म हुई थी। अर्पिता की शादी पर सलमान खान का नाम तक नहीं सुनने वाले ऐश्वर्या ने भी तोहफे भेजे थे।



अर्पिता का बेटा आहिल 3 साल का हो चुका है। वो दूसरी बार मां बनने वाली हैं। सलमान की बहन अपनी शादीशुदा जिंदगी में बहुत खुश हैं।