Monday, 25 November 2019

कचरा बीनकर राखी सावंत की मां करती थीं गुजारा, ऑडिशन में कई बार हुई थी ऐसी हरकत

राखी सावंत अक्सर किसी ना किसी कॉन्ट्रोवर्सी को लेकर चर्चा में रहती हैं, इसी वजह से उन्हें कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन कहा जाता है । राखी सावंत ने अपने दम पर बॉलीवुड में अलग मुकाम हासिल किया है । राखी एक बेहतरीन डांसर हैं और कैमरे को फेस करना उन्हें अच्छे से आता है । फिल्म 'अग्निचक्र' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड की मशहूर आइटम गर्ल राखी सावंत ने कई हिट आइटम सॉंग्स दिए हैं। आज राखी सावंत का जन्मदिन है।
राखी सावंत करीब 22 साल से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही हैं लेकिन शायद ही किसी को उनका असली नाम पता हो । राखी का असली नाम नीरू भेड़ा है। फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर राखी सावंत रख लिया। फिल्मों में काम पाना राखी के लिए आसान नहीं था।

 
एक इंटरव्यू में राखी ने अपने संघर्ष का खुलासा किया था। राखी ने कहा था, 'मैं घर से भागकर यहां आई थी । मैंने सब अपने दम पर किया। मेरा नाम तब नीरू भेड़ा था। जब मैं ऑडिशन देने जाया करती थी तो डायरेक्टर-प्रोड्यूसर मुझे अपना टैलेंट दिखाने के लिए कहते थे।'


'मैं तब नहीं जानती थी कि वो किस टैलेंट को दिखाने की बात कर रहे हैं। मैं तस्वीरें लेकर उनके पास जाती तो वे दरवाजा बंद कर देते थे। मैं जैसे-तैसे वहां से बाहर निकलती थी।' राखी ने ये भी बताया था कि उनकी मां एक अस्पताल में आया का काम करती थीं।


राखी ने बताया कि उन्होंने बहुत गरीबी के दिन देखे हैं। उन्होंने कहा, 'मेरी मां अस्पताल में आया थीं और वहां कचरा-पट्टी उठाती थीं । हमारे यहां खाने की भी दिक्कत थी । हम लोग छोड़ा हुआ खाना ढूंढकर खाते थे।'