Friday, 15 November 2019

कभी मंदिरों में भजन गाकर गुजारा करती थी, आज बन चुकी है बॉलीवुड की सबसे बड़ी सिंगर

बॉलीवुड में अपने हुनर से अपनी जिंदगी बदल देने वाले लोगों के हजारों उदाहरण आपको मिल जाएंगे। आज ऐसे कई सुपरस्टार है जो कभी बहुत गरीबी में जिंदगी गुजारा करते थे। लेकिन इन्होंने अपने हुनर और मेहनत से आज दुनिया की हर खुशी पाई हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही सिंगर के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी मंदिरों में भजन गाया करती थी लेकिन आज वह बॉलीवुड की सबसे मशहूर गायिका बन चुकी है।

Third party image reference
आज हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की मशहूर गायिका सुनिधि चौहान की। जिन्होंने मात्र 4 साल की उम्र में गाना शुरू किया था। इनको गाने का हुनर वैसे तो विरासत में अपने पिता से मिला है। एक समय था जब सुनिधि चौहान मंदिरों में भजन गाया करती थी। लेकिन आज बॉलीवुड की सबसे बड़ी गायिका बन चुकी है।

Third party image reference
उन्होंने केवल 10वीं तक पढ़ाई की है। इसके बाद वह अपने पैशन को पूरा करने के लिए मुम्बई आ गई। वहीं उन्होंने दूरदर्शन के एक शो में भी हिस्सा भी लिया और वह इस शो की विजेता भी रही। सुनिधि ने मशहूर शो इंडियन आइडल में भाग लिया और वहाँ भी वह विजेता रही। जिसके बाद में धीरे-धीरे बॉलीवुड की तरफ बढ़ने लगी।

Third party image reference
फिल्म के लिए उन्होंने सबसे पहले 13 साल की उम्र में गाना गाया था। उस फिल्म का नाम शस्त्र था। लेकिन उन्हें सफलता राम गोपाल वर्मा का गाना रुकी रुकी सी जिंदगी से मिली। इस फिल्म को फ़िल्मफ़ेअर अवार्ड भी दिया गया था। तबसे सुनिधि चौहान बॉलीवुड की सबसे मशहूर सिंगर बन गई थी।