Sunday, 17 November 2019

खराब प्रदर्शन नहीं शायद इस बड़ी वजह से मुंबई इंडियंस ने युवराज सिंह को कर दिया रिलीज


Third party image reference
युवराज सिंह को आईपीएल के पिछले सीजन मुंबई इंडियंस में एक करोड़ में खरीदा था, और उन्हें चार मैचों में टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका भी मिला, जिसमें वह बेहतरीन प्रदर्शन का नजारा पेश किए थे। लेकिन इसके बाद उन्हें playing11 से बाहर कर दिया गया और वह पूरे सीजन मौका मिलने का इंतजार करते रह गए। अब लोगों के मन में बड़ा सवाल यह है कि युवराज सिंह को मुंबई में फिर मौका क्यों नहीं दिया और अगले सीजन की शुरुआत होने से पहले उन्हें रिलीज क्यों कर दिया।
प्लेइंग इलेवन में नहीं मिल सके ज्यादा मौके

Third party image reference
दरअसल युवराज सिंह को जब टीम में मौका दिया जाता था तो मुंबई के युवा विकेटकीपर ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ता था। जबकि मुंबई इंडियंस टीम मैनेजमेंट की इच्छा थी, कि ईशान किशन आईपीएल के दौरान सभी मैचों का प्रतिनिधित्व करें क्योंकि वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम के लिए बेहतर स्ट्राइक रेट से रन बना सकते हैं। इसके अलावा टीम सूर्यकुमार यादव और कीरोन पोलार्ड को भी playing11 से बाहर नहीं करना चाहती थी। जिसके कारण युवराज को मौका मिलना मुश्किल हो गया था।
टीम मैनेजमेंट ने किया फैसला

Third party image reference
और मुंबई जब युवराज को प्लेइंग इलेवन से बाहर बिठाई थी उस दौरान उन्हें प्रशंसकों के काफी आलोचना का सामना करना भी पढ़ रहा था जिसके कारण इस आईपीएल की शुरुआत होने से पहले ही शायद उन्होंने निर्णय ले लिया कि युवराज सिंह को प्लेइंग इलेवन से बाहर बिठाने से बेहतर है कि उन्हें रिलीज कर दिया जाए। जिससे कि युवराज दूसरे टीम का हिस्सा होकर उसके प्लेइंग इलेवन का प्रतिनिधित्व कर सकें।