Sunday, 24 November 2019

ब्यूटी में बॉलीवुड हीरोइनों से भी आगे, भारतीय महिला क्रिकेट का नया चेहरा है ये लड़की

क्रिकेट को वैसे तो भारत में मर्द क्रिकेटरो के हिसाब से ही देखा जाता है क्योंकि बड़े बड़े इंटरनेशनल मैच उनके ही होते रहे है लेकिन दिनों दिनों में ऐसा नही है. फ़िलहाल भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी कम नही है और वो बड़ी ही तेजी के साथ में सामने आ रही है और इस कदर आ रही है कि उन्होंने कई मैच खेले है और जीते भी है मगर आज हमारा फोकस एक ख़ास खिलाड़ी पर है जो नेशनल क्रश बन गयी है और लोग भी इन्हें क्रिकेट जगत में चमकते हुए देखने के लिए बहुत ही ज्यादा उत्सुक नजर आ रहे है.

Third party image reference
इनका नाम है प्रिय पुनिया और ये राजस्थान के चुरू जिले से आती है. प्रिया का हाल ही में इंडियन क्रिकेट टीम में सलेक्शन हुआ है और वो बहुत ही तेज तर्रार और जुझारू खिलाड़ी मानी जाती है, लोग उनके अच्छे खासे फैन है ये बात हम भी जानते है.

Third party image reference
प्रिया पिछले नौ सालो से क्रिकेट खेल रही है और अपने आपको और भी ज्यादा बेहतर करने के लिए मेहनत करने में लगी हुई है ताकि वो और भी ज्यादा अच्छे से खेल सके. वो अभी महज 23 साल की है और उन्होंने इंटरनेशनल मैच खेलने शरू भी कर दिए है. प्रिया पूनिया ने न्यूजीलेंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया था लेकिन वहाँ पर वो कोई ख़ास अच्छा खेल नही पायी थी. हालांकि उन्होंने हार नही मानी और अगले मैच में उन्होंने अच्छा कमबैक करते हुए अर्धशतक लगा दिया.