Sunday, 17 November 2019

ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग घोषित, मयंक और शमी का बड़ा धमाका, जडेजा भी छाए

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए टेस्ट मैच में भारतीय टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया। इसके कारण भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों को आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है। आईसीसी ने इस मैच के बाद ताजा टेस्ट रैंकिंग घोषित कर दी है। चलिए हम उसपर नजर डालते है।

आईसीसी की बल्लेबाजी रैंकिंग


Third party image reference
इस लिस्ट में स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर है। विराट कोहली दूसरे स्थान पर ही मौजूद है और रोहित शर्मा भी दसवें स्थान पर ही मौजूद है। लेकिन मयंक अग्रवाल ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल कर लिया है और वह 11 वे स्थान पर पहुंच चुके है।

Third party image reference
मयंक ने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था, जिसके कारण उन्हें ये बड़ा फायदा हुआ है। रविंद्र जडेजा भी बल्लेबाजों कि रैंकिंग में 35वे स्थान पर पहुंच चुके है।

आईसीसी की गेंदबाजी रैंकिंग


Third party image reference
मोहम्मद शमी ने काफी कमाल की गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है और वह 8 स्थान ऊपर चले गए है। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में 7 विकेट लेने के बाद शमी 15वे स्थान से सीधे 7वे स्थान पर पहुंच चुके है। जसप्रीत बुमराह नंबर 4 पर मौजूद है। इस लिस्ट में पैट कमिंस पहले स्थान पर है।

आईसीसी की ऑलराउंडर रैंकिंग


Third party image reference
आईसीसी की ऑलराउंडर रैंकिंग में भी जडेजा को काफी फायदा हुआ है। वह दूसरे स्थान पर है। रविचंद्रन अश्विन इस लिस्ट में चौथे स्थान पर पहुंच चुके है।