Saturday, 16 November 2019

IND-BAN: दूसरे टेस्ट में शमी के निशाने पर 5 महारिकॉर्ड, जॉनसन-बुमराह को पछाड़ने का मौका

सीरीज के पहले मैच में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम कोलकाता में 22 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलने उतरेगी. आपको अवगत करा दें भारतीय टीम ने पिछली सीरीज में दक्षिण अफ्रीका का जबकि इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम को मात दी थी.

Third party image reference
भारतीय टीम दूसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में बांग्लादेश का क्लीन स्वीप करना चाहेगी. वहीँ बांग्लादेश की टीम भारत के दौरे पर पहली जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान में उतरेगी. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शमी के निशाने पर सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में कई रिकॉर्ड होंगे. आइये जानें-
1- शमी (29 विकेट) सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में अगर एक विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के कमिंस (29 विकेट) को पीछे छोड़ देंगे.
Third party image reference
2- शमी दूसरे टेस्ट मैच में तीन विकेट लेते ही टेस्ट क्रिकेट 2019 में सर्वाधिक विकेट अर्जित करने के मामले में ब्रॉड (34 विकेट) को पीछे छोड़ देंगे. इसके अलावा एक वर्ष में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में जॉनसन (34 विकेट, वर्ष 2013) को पीछे छोड़ देंगे.

Third party image reference
3- शमी दूसरे टेस्ट में 6 ओवर मेडन डालते ही आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप अंतर्गत 50 ओवर मेडन फेंकने वाले भारत के पहले जबकि विश्व के दूसरे तेज गेंदबाज बन जाएंगे.
4- शमी एक विकेट हासिल करते ही बांग्लादेश के विरुद्ध सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अमित मिश्रा (07 विकेट) को पीछे छोड़ देंगे.

Third party image reference
5- शमी यदि दूसरे टेस्ट मैच की किसी एक पारी में 5 विकेट चटकाने में सफलता अर्जित कर लेते हैं तो वह सबसे ज्यादा बार एक पारी में 5 विकेट लेने के मामले में अपने हमवतन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (5 बार) को पीछे छोड़ देंगे.