Sunday, 17 November 2019

IND vs BAN: 10वीं बार शून्य पर आउट होने के बाद विराट कोहली के ऊपर बने शानदार जोक्स

पहला टेस्ट मैच होलकर स्टेडियम में 8-11 अक्टूबर 2016 को खेला गया था। तीन साल पहले, विराट कोहली ने इंदौर में आयोजित इस एकमात्र टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की बैंड बजा दी थी। भारतीय कप्तान ने अपने बल्ले से दोहरा शतक (211) लगाया। प्रशंसकों सहित कुछ क्रिकेट पंडित बांग्लादेश के खिलाफ उसी मैदान पर पहले टेस्ट मैच में इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन शुक्रवार को विराट कोहली ने खेल के दूसरे दिन सभी को निराश किया।

Third party image reference
टेस्ट मैच के दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा के जल्दी आउट होने के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए भारतीय कप्तान अपनी दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। तेज गेंदबाज अबू जायेद की एक तेजी से अंदर आती गेंद विराट के पैड पर टकराई। बांग्लादेशी टीम की जोरदार अपील को अंपायर ने सिरे से नकार दिया। कैमरे में विकेटकीपर ने बंगाली में कहते सुने गए कि वह इंपैक्ट को लेकर श्योर नहीं हैं। कप्तान मोमिनुल कोहली ने विकेट के महत्व को समझा, उन्होंने तुरंत डीआरएस लेने का फैसला किया।

Third party image reference
अब सभी नजरें स्टेडियम की बिग स्क्रीन पर थी, जहां रीप्ले में नजर आया कि लैंथ बॉल ऑफ स्टंप के काफी बाहर पिच हुई, लेकिन तेजी से अंदर आते हुए लेग स्टंप से जा टकरा रही है। तीसरे अंपायर ने बेहिचक ऑन-फील्ड अंपायर के फैसले को बदल दिया और भारतीय कप्तान कोहली के खिलाफ फैसला सुनाया। स्टेडियम में हताशा और चुप्पी जनता के चेहरे पर स्पष्ट रूप से देखी जा सकती है, जो अपने पसंदीदा बल्लेबाज के खेल को देखने के लिए आए थे।

Third party image reference
टेस्ट क्रिकेट इतिहास में यह 10 वां मौका था जब 31 वर्षीय बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। कोहली चार बार गोल्डन डक (पहली गेंद पर आउट) हो चुके हैं। सिल्वर डक दो बार (दूसरी गेंद पर खाता खोले बिना), एक बार चौथी गेंद पर तो एक बार 11वीं गेंद पर शून्य के कुलयोग पर आउट हो चुके हैं। बाहर निकलने का तरीका भी अलग था। उनका कैच छह बार पकड़ा गया। तीन बार उन्हें एलबीडब्लू किया गया, और एक बार गिल्लियां बिखरीं।

Third party image reference
फॉलो करके मेरा उत्साह बढ़ाने में मेरी मदद करें, जिससे मैं आपके लिये और अच्छीे मनोरंजक एंव हास्यप्रद तस्वीरें ला सकू।