Sunday, 17 November 2019

IPL: 1 ओवर में 30 या उससे अधिक रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, नंबर 1 पर यह दिग्गज खिलाड़ी

भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद है। इसमें कई ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने 1 ओवर में 30 रन से ज्यादा भी बनाए हैं। आज हम आपको ऐसे ही बल्लेबाजों के विषय में बताने जा रहे हैं जिन्होंने ये कारनामा किया है। आइए जानते हैं कौन से है ये खिलाड़ी।
5 - वीरेंद्र सहवाग- (30 रन)

Third party image reference
वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल में 6 गेंदों में 30 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था। साल 2008 का ये आईपीएल का मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स और डेक्कन चार्जर्स के बीच में था। जिसमें एंड्रयू सायमंड्स अपने 13वें ओवर पर गेंदबाजी कर रहे थे। तब एंड्र्यू की गेंदों पर सहवाग ने 3 चौके और 3 छक्के जड़कर 6 गेंदों में 30 रन बनाए थे।
4. शॉन मार्श- (30 रन)

Third party image reference
आईपीएल 2011 में जोहान वान डेर वाथ के ओवर में शॉन मार्श ने ये 30 रन लिए थे। जोहन का यह 15 वाँ ओवर था। जिसमें शॉन मार्श ने 3 चौके और 3 छक्के लगाए थे। ये मुकाबला आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच में था।
3. विराट कोहली- (30 रन)

Third party image reference
साल 2016 के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात लॉयन्स के बीच हुए इस मुकाबले में विराट कोहली ने 30 रन एक ओवर में बनाए थे। गुजरात लायन्स ये तेज गेंदबाज सिविल कौशिक के 19 वें ओवर में विराट ने यह कारनामा किया था।
2. सुरेश रैना- (33 रन)

Third party image reference
आईपीएल 2014 में चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुए मुकाबले में सुरेश रैना ने 1 ओवर में 33 रन बनाए थे। सुरेश रैना ने ये रन परविंदर अवाना के गेंदों पर बनाए थे। परविंदर का ये छठवां ओवर था।
1. क्रिस गेल- (37 रन)

Third party image reference
क्रिस गेल ने यह कारनामा साल 2011 के आईपीएल में कोच्चि टस्कर्स केरल के खिलाफ किया था। वेस्टइंडीज टीम के महान खिलाड़ी क्रिस गेल ने कोच्चि टस्कर्स केरल के गेंदबाज प्रशांत परमेश्वरन की तीसरे ओवर में 37 रन बनाए। जो कि आईपीएल में अब तक का सबसे ज्यादा बनाए । जोकि आईपीएल में अब तक का सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड बन चुका है।