Saturday, 16 November 2019

ये है IPL इतिहास में सबसे अधिक बार मैन ऑफ द मैच जीतने वाले 3 खिलाड़ी !


Third party image reference
दोस्तों IPL दुनिया की सबसे पसंदीदा टी20 लीग है । इस क्रिकेट लीग में बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों की आक्रामक शैली ने दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंकों को प्रभावित किया है। दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीग में चार चांद लगाने में वेस्टइंडीज के तीन बल्लेबाजों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट के जरिये क्रिकेट जगत के चार ऐसे दिग्गज क्रिकेटर के बारे में बता रहे है, जो IPL इतिहास में सबसे अधिक बार मैन ऑफ द मैच जीते है। तो दोस्तों आप भी इन खिलाड़ियों के बारे में जान लीजिये।
1. क्रिस गेल
Third party image reference
क्रिस गेल टी20 क्रिकेट के सबसे महानतम बल्लेबाज़ों में से एक है। दोस्तों जब बात टी20 क्रिकेट की आती है, तो इस खिलाड़ी का नाम सबसे ऊपर आता है। IPL के कई मैचों में तूफानी पारियां खेली है। वहीँ इस लीग में गेल सबसे अधिक 20 बार मैन ऑफ द मैच जीत दर्ज किया है।
2. एबी डी विलियर्स

Third party image reference
एबी डिविलियर्स ने आईपीएल के कई विस्फोटक पारियां खेली है, जिस वजह से डी विलियर्स 18 बार मैन ऑफ द मैच जीतने में सफल रहे हैं।
3. रोहित शर्मा

Third party image reference
दोस्तों आपको बता दे की रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक है, इसी वजह से वो अपनी कप्तानी में मुंबई को 4 बार खिताब दिला चुके हैं। रोहित शर्मा 16 बार मैन ऑफ द मैच भी जीते हैं।