Sunday, 17 November 2019

IPL में सबसे बड़ा स्कोर करने का रिकॉर्ड है इन 5 टीमों के नाम, जानें चेन्नई का स्थान

डियन प्रीमियर लीग वह क्रिकेट है जहां सारी टीमें एक से बढ़कर एक होती है। और सारी टीमों के बेहतरीन प्रदर्शनों के दौरान किसी एक टीम को इंडियन प्रीमियर लीग की ट्रॉफी दी जाती है। आज हम आपको ऐसी ही 5 टीमों के बारे में बताएंगे जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।
5- चेन्नई सुपर किंग्स

Third party image reference
आईपीएल की बेहतरीन टीमों में से एक है चेन्नई सुपर किंग्स 2008 के आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स ने मोहाली के ग्राउंड में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में 240 रन बनाए थे वह भी महज 5 विकेट के नुकसान पर। चेन्नई सुपर किंग्स के माइकल हसी ने इस मैच में 54 गेंदों में 116 रन की धमाकेदार पारी खेली थी।
4- कोलकाता नाइट राइडर्स

Third party image reference
इस टीम के नाम आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब के विरुद्ध 100 विकेट खोकर 245 रन बनाने का रिकॉर्ड है। यह आईपीएल की खतरनाक टीमों में से एक है। नाइट राइडर्स की तरफ से सुनील नारायण ने 36 गेंदों में 75 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी।
3 - चेन्नई सुपर किंग्स

Third party image reference
चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2010 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 546 रन महज 5 विकेट के नुकसान पर बनाने का रिकॉर्ड बनाया है।
2 - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Third party image reference
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के नाम 2016 के आईपीएल में गुजरात लायंस के खिलाफ 240 रन 3 विकेट के नुकसान पर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। यह आईपीएल की बहुत ही मजबूत टीम है।
1 - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Third party image reference
इस टीम के नाम आईपीएल में सबसे बड़ा स्कोर का रिकॉर्ड दर्ज है। इस टीम ने साल 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 265 रन का रिकॉर्ड 5 विकेट के नुकसान पर बनाया था।
source-espn