Saturday, 16 November 2019

मोहम्मद शमी और बुमराह से भी आगे निकल गया यह युवा गेंदबाज, IPL में लगेगी करोड़ो की बोली!

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी ने 7 विकेट लेकर सबको चकित कर दिया। शमी ने पहली पारी में 4 तथा दूसरी पारी में 3 विकेट चटकाए। बुमराह की अनुपस्थिति में शमी ने जो कमाल की गेंदबाजी की है इसका सभी क्रिकेट प्रेमी कायल हो गए हैं। शमी और बुमराह की घातक गेंदबाजी से सभी टीम कांपते हैं इन दोनों दिग्गजों ने कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

Third party image reference
लेकिन कल खेले गए अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बिच मैच में एक युवा अफगानी गेंदबाज ने ऐसी कमल की गेंदबाजी कर दिखाया कि शमी और बुमराह भी पीछे छूट गए। इस टी-20 मुकाबले में करीम जनत ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटका डाले जिसमे वेस्टइंडीज के दिग्गज इवेन लुईस, हेटमेयर, रदरफोर्ड, पोलार्ड और कीमो पॉल का विकेट शामिल है।
Third party image reference
करीम जनत ने यह कारनामा सबसे काम अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलकर किया है यही वजह है की ये गेंदबाज शमी और बुमराह से भी खतरनाक दिख रहा है। करीम जानत का इस साल आईपीएल में बोली लगना तय माना जा रहा है। उन्होंने इस सीरीज में जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे यही लग रहा है कि इस आईपीएल नीलामी में उनपर करोड़ोंकी बारिश होने वाली है।

Third party image reference


सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे मध्‍यम गति के गेंदबाज करीम जनात ने अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर शिमरॉन हेटमेयर (11) को पगबाधा आउट करके अपनी टीम को बड़ी कामयाबी दिलायी। जनात ने अपने अगले ओवर में खतरनाक बल्‍लेबाज एविन लेविस (14) को इब्राहीम जादरान के हाथों कैच आउट कराकर विंडीज को करारा झटका दिया। इसी ओवर में उन्‍होंने शेरफैन रदरफोर्ड (06) को विकेटकीपर रहमानउल्‍ला गुरबाज के हाथों कैच आउट कराकर कैरेबियाई टीम को गहरे संकट में डाल दिया।