Sunday, 17 November 2019

RCB ने रोहित शर्मा जैसे इस खिलाड़ी को कर दिया रिलीज, सिर्फ 20 लाख मे किया था टीम में शामिल


Third party image reference
आईपीएल का अगला सीजन शुरू होने से पहले सभी टीमें अपनी अपनी तैयारियों में जुट चुकी है इसी क्रम में पिछले दिनों सभी टीमों ने अपने उन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की जिसमें उन्होंने अपने रिटेन और रिलीज किए गए क्रिकेटर्स को शामिल किया गया था।

Third party image reference
जिसमें आरसीबी ने अपने कई मुख्य खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया तथा कुछ क्रिकेटर्स पर भरोसा बनाए रखा। इसी क्रम में आज हम बात करेंगे आरसीबी द्वारा रिलीज किए गए एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में जो शायद मौका मिलने पर आरसीबी के लिए रोहित शर्मा जैसा प्रदर्शन कर सकता था।
पिछले साल हुए थे टीम में शामिल

Third party image reference
हम बात कर रहे हैं आरसीबी फ्रेंचाइजी में सिर्फ 2000000 में शामिल होने वाले स्टार क्रिकेटर मिलिंद कुमार के बारे में जो रणजी ट्रॉफी में जलवा बिखेरने के बाद आरसीबी का विश्वास जीतने में कामयाब हुए थे और टीम ने उन्हें आईपीएल नीलामी के दूसरे दिन बेस प्राइस पर खरीदा था।

Third party image reference
मिलिंद कुमार के प्रदर्शन पर नजर डालें तो वह पिछले रणजी ट्रॉफी के दौरान जबरदस्त प्रदर्शन का नजारा पेश किए थे जिसमें वह 8 मैचों में 1331 रन बनाए थे, जिसमें 261 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा था।
टीम ने क्यों किया रिलीज

Third party image reference
मिलिंद कुमार कैसे प्रदर्शन को देखकर सबसे आश्चर्य की बात यह है कि उन्हें आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में एक भी मौके नहीं मिले जबकि आईपीएल के पिछले सीजन टीम के ओपनिंग में थोड़ी समस्या देखने को भी मिली थी। साथी साथ मिलिंद कुमार कई बार घरेलू क्रिकेट में मध्यक्रम का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।
बेहद शानदार है आंकड़े

Third party image reference
अगर मिलिंद कुमार के फर्स्ट क्लास क्रिकेट कैरियर पर नजर डालें तो उन्होंने 37 मैचों में कुल 25 से 39 रन बनाए, 261 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा एवं उनके बल्लेबाजी औसत की बात करें तो उन्होंने लगभग 50 की औसत से बल्लेबाजी की। अगर स्ट्राइक रेट की बात करें तो उनका स्ट्राइक रेट फर्स्ट क्लास क्रिकेट कैरियर के नजरिए से काफी बेहतरीन था। उनके आंकड़ों को देखकर लगता है कि अगर उन्हें आरसीबी टीम में मौका देती तो वह बेहतर प्रदर्शन का नजारा पेश कर सकते थे।