Tuesday, 3 December 2019

रेप मामला: निर्भया की तरह प्रियंका रेडी को भी मिली दर्दनाक मौत


महिलाएं मर्दों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल सकती हैं। उनकी तरह लेट नाइट ड्यूटीज करके देर रात सुरक्षित घर लौट सकते हैं। यह सब दावे करती सरकार आज कहीं न कहीं झूठी पड़ती दिखाई दे रही है। हैदराबाद की 27 वर्षीय युवा महिला प्रियंका रेडी जो कि एक पशु चिकित्सक बनने की तैयारी में थीं, बीते बुधवार को बेरहमी से जलाकर कत्ल कर दिया गया।

प्रियंका रेडी और दिनों की तरह लेट नाइट अपने अस्पताल से ड्यूटी खत्म कर अपने घर लौट रहीं थी कि उनकी एक्टिवा बीच रास्ते खराब हो गई। इतने में पास से गुजरती गाड़ी में जाते 4 लड़कों ने गाड़ी रोककर प्रियंका की मदद करने की बात कही। दूर तक कोई मकैनिक नजर न आने की वजह से लड़कों ने प्रियंका को लिफ्ट देने की बात कही। उस वक्त प्रियंका अपनी बहन के साथ फोन पर बात कर रही थी। कुछ देर बाद प्रियंका का फोन स्विच ऑफ आने लगा। ऐसे में सारा परिवार प्रियंका को ढूंढने के लिए उसी जगह पर निकल पड़ा। मगर उन्हें कहीं भी प्रियंका का पता ठिकाना नहीं मिला। ऐसे में परिवार नें पुलिस-स्टेशन जाकर रिपोर्ट लिखवाई।

पुलिस के पास मामला पहुंचने के बाद शादनगर थाने के पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार यानि बीते दिन 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनका नाम मोहम्मद आरिफ, जोल्लु शिवा, जोल्लु नवीन और चिंताकुंता बताया जा रहा है। इन चारों नें प्रियंका के साथ रेप के बाद उसके शव को जलाकर फलाई-ओवर की नीचे फेंक दिया। इस मामले को पुलिस द्वारा फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजने की कोशिश जारी है।
मामले को उच्च जांच के लिए आगे बेझने पर बॉलीवुड से भी कई टिप्पणियां देखने को मिल रही हैं। अनूप सोनी और अक्षय कुमार ने आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त सजा सुनाने की बात कही। अनूप सोनी ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा कि जब तक सजा सख्त से सख्त नहीं होगी, हम सुधरेंगे नहीं। उन्होंने भी सरकार की तरफ कटाक्ष टिप्पणी करते हुए कहा कि अब देखते हैं सरकार का अगला कदम क्या होगा?
इनके अलावा अक्षय कुमार और पायल रोहतागी भी इस बात पर खुलकर बोले।
संदर्भ पढ़ें