Tuesday, 3 December 2019

हैदराबाद में डॉक्टर के साथ जो हुआ वो अगर इन देशों में होती तो मिलती ये सजा

रेप ये एक शब्द नहीं ये एक ऐसा गुनाह है जो पीड़ित की आत्मा के टुकड़े-टुकड़े कर देती है। भारत में रेप को लेकर कानून तो है लेकिन फिर भी हमें आए दिन रेप की खबरें सुनने को मिलती है। भारत में रेप के आरोपियों को सजा मिलने में सालों लग जाते हैं मगर आज हम आपको उन देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां बलात्कार जैसे घिनौने अपराध की ऐसी सजा है कि दुनिया के सामने वो एक मिसाल है।
1- डाल दिए जाते हैं महिला के हारमोन

Third party image reference
दोस्तों हमारे देश में रेप के एक अपराधी को ज्यादा से ज्यादा उम्र कैद या फिर 10 साल जेल की सजा होती है। जिसे हमारे देश में कठोर से कठोर सजा मानी जाती है। लेकिन इंडोनेशिया में रेप के अपराधियों को ऐसी सजा दी जाती जिसके बारे में जानकर भी रूह कांप जाती है। दरअसल इंडोनेशिया में बलात्कार के आरोपियों को नपुंसक बनाने के साथ ही उनमें महिलाओं के हारमोन डाल दिए जाते हैं।
2- काट दीया जाता है गुप्त अंग

Third party image reference
सऊदी अरब के कठोर कानूनों के बारे में तो आप जानते ही होंगे। क्योंकि सऊदी अरब में एक छोटी सी गलती करने पर भी ऐसी सजा दी जाती है जिसके बारे में आप कल्पना भी नहीं कर सकते तो यहां बलात्कारियों को कैसे बक्सा जा सकता है। आपको बता दें अगर सऊदी अरब में कोई शख्स बलात्कार का दोषी पाया जाता है तो अपराधी को फांसी पर टांगने और सिर कलंक करने के साथ उसके गुप्त अंगों को काटने की सजा सुनाई जाती है।
3- पत्थरों से मार-मार कर हत्या

Third party image reference
इराक एक मुस्लिम देश है यहां पर बलात्कार करने वालों को मौत की सजा दी जाती है। लेकिन सजा देने का तरीका थोड़ा अलग होता है। रेप के गुनहगारों को तब तक पत्थर मारे जाते हैं जब तक कि वह मर ना जाए। बलात्कार जैसे जुर्म करने वालों की मौत आसान नहीं होती है क्योंकि आरोपी मरने से पहले पीड़ा और यातना से भी गुजरता है।
दोस्तों आपको हमारी यह जानकारी कैसी लगी हमें नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताना और आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी तो लाइक कर देना और अपने दोस्तों के साथ शेयर कर देना और आगे भी ऐसे ही जानकारी सबसे पहले पाने के लिए नीचे दिए गए फॉलो बटन को दबाकर हमें फॉलो कर देना।