Tuesday, 3 December 2019

बिल्कुल प्रियंका जैसा लहंगा पहन दुल्हन बनी बबीता फोगाट,देखिए शादी की ये तस्वीरें

दंगल गर्ल और इंटरनेशनल पहलवान बबीता फोगाट शादी के पवित्र बंधन में बंध गयी हैं. अपनी शादी के खास मौके पर बबीता लाल जोड़े में सजी बहुत ही खूबसूरत दुल्हन लग रही थी. बबीता फोगाट ने अपनी शादी के मौके पर सब्यसाची का डिजाइनr लहंगा पहना था. आपको जानकर हैरानी होगी कि बबीता फोगाट की शादी का जोड़ा बिल्कुल प्रियंका चोपड़ा के शादी के जोड़े की तरह था. लाल लहंगे को डिजाइनर का मास्टर पीस कहा जाता है. जो फैशन डिजाइनर सब्यसाची ने प्रियंका चोपड़ा की शादी के लिए बनाया था. बबीता फोगाट लाल रंग के इस शादी के जोड़े में बहुत ही खूबसूरत नजर आ रही थी. भारतीय जनता पार्टी की नेता और पहलवान बबीता फोगाट ने रविवार रात भारत केसरी रह चुके पहलवान विवेक सिहाग के साथ विवाह किया.

Third party image reference
हरियाणा में चरखी दादरी जिले के बलाली गांव में साधारण तरीके से बबिता और विवेक सिहाग की शादी की रस्में निभाई गई. सिंपल सोबर बबीता फोगाट ने मेकअप और मैचिंग ज्वैलरी के द्वारा अपने दुल्हन के लुक को कंप्लीट किया. वहीं विवेक ऑफ वाइट शेरवानी में बहुत ही हैंडसम लग रहे थे. मेहंदी के फंक्शन में बबीता का लुक बहुत ही कूल था. इस फंक्शन में बबीता ने पीले रंग का क्रॉप टॉप, फ्लोरल प्रिंट बॉटम वेयर और मैचिंग शर्ट के साथ अपने लुक को कंप्लीट किया था. बबीता ने अपने हाथ और पैर पर लगी खूबसूरत मेहंदी की पिक्चर्स भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी.

Third party image reference
विवेक सुहाग केवल 21 लोगों को साथ लेकर बबीता फोगाट के घर बारात लेकर गए. बबीता की शादी में उन्होंने सिर्फ ₹1 लिया और यह शादी बिना दहेज के पूरी हुई. बबीता फोगाट की शादी बहुत ही सिंपल तरीके से की गई. हर तरफ रंग बिरंगी लाइटों की लड़ियां लगी हुई थी. लेकिन इनकी शादी में ना ही डीजे था और ना ही बैंड बाजा. क्योंकि बारात में केवल विवेक सिहाग के साथ सिर्फ उनके परिवार वाले ही आए थे. शादी देखने आई हुई गांव की महिलाओं ने शादी में मंगल गीत गाए और अपनी लाडली बेटी बबीता फोगाट को विदा किया. विवाह की रस्में पूरी करने के बाद बबीता फोगाट और विवेक सिहाग ने मिलकर पौधारोपण भी किया.

Third party image reference
बबीता और विवेक ने अपने पिता महावीर पहलवान के अखाड़े के पास ही पौधा लगाकर उसमें पानी डाला. बबीता ने बताया कि अखाड़े में पहलवान बनने के लिए स्वच्छ वातावरण भी बहुत जरूरी होता है. इसलिए अखाड़े के आसपास अगर पेड़ लगे होंगे तो वातावरण और भी स्वच्छ रहेगा. आपको जानकर हैरानी होगी कि बबीता की अपनी शादी में सात फेरों की जगह 8 फेरे लिए. इसमें बेटी बचाने के अभियान के बारे में भी संदेश दिया गया. रविवार दोपहर बाद विवेक की घुड़चढ़ी की रस्म पूरी की गई. इस दौरान विवेक की बहन नम्रता, मौसी सुदेश, ताऊ ओमप्रकाश के साथ-साथ सभी रिश्तेदार नाचते गाते नजर आए. इस शादी में महावीर फोगाट की सबसे छोटी बेटी संगीता फोगट के मंगेतर स्टार पहलवान बजरंग पुनिया भी शामिल हुए.