Monday, 2 December 2019

राजा-महाराजाओं के घर से ताल्लुक रखते हैं बॉलीवुड के ये सितारे।

हमारे देश में कई सारे राज-घराने हैं जिनके परिवार के सदस्य नेता और मंत्री हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन शाही घरानों का संबंध बॉलीवुड से भी जुड़ा हुआ है। लेकिन आप इन सितारों के व्यवहार से जान भी नहीं पाएंगे कि ये किसी शाही घराने से ताल्लुक रखते हैं। तो चलिए जानें उन सितारों के बारे में देश के शाही परिवारों से ताल्लुक रखते हैं।

Third party image reference

अदिति राव हैदरी
बॉलीवुड में अपनी अदाकारी से जगह बनाने वाली अदिति राव हैदरी के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं कि वो शाही घराने से ताल्लुक रखती हैं। उनके दादा जे. रामेश्वर राव थे। जिन्होंने ब्रिटिश काल के दौरान वानापर्थी राज्य की अध्यक्षता की थी। इसके अलावा अकबर हैदरी, हैदराबाद राज्य के पूर्व प्रधानमंत्री की भतीजी की पोती हैं।

Third party image reference

किरण राव
आमिर खान की पत्नी किरण राव को कौन नहीं जानता। फिल्म प्रोड्यूसर किरण राव हीरोइन अदिति राव हैदरी की ममेरी बहन हैं। इस तरह से दोनों का ही नाता शाही घराने से है।

Third party image reference

भाग्यश्री
नब्बे के दशक में एक ही सुपरहिट फिल्म देकर बॉलीवुड में नाम कमाने वाली भाग्य श्री के बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं कि वो भी राज घराने से संबंध रखती है। उनके पिता विजय सिंह राव माधवराव पटवर्धन राजा थे और उन्हें बेटी का फिल्मों में काम करना कम पसंद था। भाग्य श्री ने कम उम्र में शादी करके फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दिया था।

Third party image reference

सागरिका घाटगे
बॉलीवुड अभिनेत्री और क्रिकेटर जहीर खान की पत्नी सागरिका घाटके का परिवार भी शाही है। बता दें कि सागरिका के पिता कागल के शाही परिवार के सदस्य हैं और उनकी दादी साता राजा घाटगे जो कि इंदौर के महाराजा तुकोईराव होल्कर तृतीय की बेटी हैं। 

Third party image reference

सोहा अली खान
बॉलीवुड अभिनेत्री सोहा अली खान के बारे में तो सभी जानते हैं। सैफ अली खान की बहन सोहा पटौदी खानदान की पोती हैं। पिता मंसूर अली खान पटौदी राजघराने के आखिरी नवाब थे। इसके अलावा सोहा की दादी भोपाल के नवाब हमीदुल्ला खां की बेटी थीं।

Third party image reference

परवीन बॉबी
गुजरे जमाने की मशहूर हीरोइन परवीन बॉबी भी शाही घराने से ताल्लुलक रखती हैं। जिंदगी के आखिरी दिनों में अकेले ही रहने वाली परवीन बॉबी भी शाही परिवार से ताल्लुक रखती थीं। उनके पिता मोहम्मद बॉबी गुजरात के जूनागढ़ के नवाब थे।

Third party image reference

दोस्तों अगर आपको ये मेरा पोस्ट अच्छा लगा हो तो मेरे चैनल को फॉलो करें पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें लाइक करें और कमेंट जरूर करें धन्यवाद।