Tuesday, 21 January 2020

चेहरे के लिए अमृत है यह चीज, लेकिन 99% लोग नहीं जानते इसको लगाने का सही तरीका


Third party image reference
आजकल हर व्यक्ति की चाहत होती है कि वह खूबसूरत और आकर्षक दिखे। खूबसूरत दिखने के लिए लोग कई उपाय भी करते हैं। आजकल लोग चेहरे को गोरा करने के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। इससे त्वचा को नुकसान पहुंचता है। इसलिए ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें। आज की पोस्ट में हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने वाले हैं जो चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकती है। आइए इस चीज के बारे में जानते हैं। चेहरे के लिए अमृत है यह चीज, लेकिन 99% लोग नहीं जानते इसको लगाने का सही तरीका।

Third party image reference
एलोवेरा जेल के फायदे
आज हम आपको जिस चीज के बारे में बता रहे हैं वह एलोवेरा जेल है। आयुर्वेद के अनुसार एलोवेरा जेल में अनेक औषधीय गुण पाए जाते हैं। जो त्वचा की कई समस्याओं को दूर कर देते हैं। एलोवेरा जेल में पाए जाने वाले विटामिन सी, कैल्शियम, विटामिन ए, विटामिन बी, जिंक, पोटेशियम और फोलिक एसिड जैसे पोषक तत्व त्वचा की कई बीमारियों को दूर कर देते हैं। अगर आप भी त्वचा को गोरा और खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो एलोवेरा जेल का इस्तेमाल नियमित रूप से करें।

Third party image reference
एलोवेरा जेल इस्तेमाल करने का तरीका
चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाने से पहले साफ पानी से धो लें। और चेहरा सूखने के बाद चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाकर 20 मिनट तक रखें। फिर 20 मिनट बाद चेहरे को धो लें। इस तरह से एलोवेरा जेल का इस्तेमाल सप्ताह में तीन चार बार करने से त्वचा पर मौजूद डेड स्किन सेल्स, धूल-मिट्टी और गंदगी बिल्कुल साफ हो जाएगी। और आपकी त्वचा खूबसूरत और आकर्षक दिखाई देने लगेगी।