Tuesday, 21 January 2020

नहाने के पानी में मिलाएं ये खास चीजें, थकान और स्किन प्रॉब्‍लम सब हो जाएंगे गायब.

नमस्कार दोस्तों आपका इस पोस्ट में बहुत-बहुत स्वागत है. दोस्तों जैसे कि आप लोग जानते हैं कि जब व्यक्ति ऑफिस से घर पर आता है तो वह काफी थका हुआ महसूस करता है इसके अलावा बाहर धूल, मट्टी और प्रदूषण होने की वजह से उसके स्किन पर भी काफी गहरा असर पड़ता है. और इनकी वजह से उसकी उम्र जल्दी ढलने लग जाती है इसके अलावा वह अपने आपको थका हुआ महसूस करता है.

Third party image reference
इसलिए आज हम आपको नहाने के पानी में ऐसी चीजों के मिलाने के बारे में बताएंगे जिनको मिलाने के बाद आप अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे इसके अलावा स्किन से संबंधित समस्या में भी आपको काफी फायदा मिलेगा.

Third party image reference
नहाने के पानी में मिलाने वाली चीज
सेंधा नमक और फिटकरी
नहाने के पानी में एक चम्मच सेंधा नमक और एक चम्मच फिटकरी मिलाकर नहाने से आपका ब्लड सरकुलेशन ठीक रहता है. साथ ही आपका स्ट्रेस भी कम हो जाता है.
दूध
अगर आप लोग नहाने के पानी में थोड़ा सा दूध मिलाकर नहाते हैं तो आपको बता दें कि त्वचा के मरे हुए सेल्स को हटाने के लिए नहाने के पानी में दूध मिलाकर नहाने से उसे आसानी से हटाया जा सकता है और आपकी स्किन को सुंदर तथा चमकदार बनाया जा सकता है.
बेकिंग सोडा का उपयोग
नहाने के पानी में बेकिंग सोडा मिलाने से आपके शरीर में मौजूद विषैले पदार्थ आसानी से बाहर निकल जाते हैं और आपकी स्किन स्वस्थ रहती है.
संतरे के छिलके
नहाने के पानी में संतरे के छिलके मिलाकर नहाने से आपके शरीर में होने वाला दर्द थकान आसानी से दूर हो जाता है और आप अपने आप को फ्रेश महसूस करते हैं.
नीम के पत्ते
अपने नहाने के पानी में अगर आप लोग 10 से 15 नीम के पत्ते डालकर नहाते हैं तो आपके त्वचा से संबंधित इंफेक्शन की समस्या भी आसानी से दूर हो जाती है. साथ ही पिंपल्स, झुर्रियां और अन्य समस्याएं भी दूर हो जाती हैं.