Tuesday, 21 January 2020

दूध या पानी के साथ इसे ले लो, कमजोर शरीर, जॉइंट पेन और कमजोर नजर से मिल जायेगा छुटकारा

आज के समय फिट रहना काफी मुश्किल हो गया है, इसका कारण है भागदौड़ भरी जिन्दगी, जो लोग फिट और स्वस्थ रहते हैं, उनका आत्मविश्वास भी काफी ऊंचा होता है, तो आज हम आपको ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो शरीर को कई परेशानियों से छुटकारा दिलाकर शरीर को स्वस्थ, ताकतवर और फिट बनाने में आपकी मदद करेगी।

Third party image reference
हम जिस चीज की बात करने वाले हैं वो है बादाम का सौंफ का पाउडर, इस पाउडर में विटामिन बी, प्रोटीन, कॉपर, मैग्नीशियम, सेलेनियम, और एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में होते हैं, जो हमारी बॉडी के लिए बहुत जरूरी होते हैं, तो सबसे पहले जान लेते हैं इसे कैसे टायर करना है और कैसे सेवन करना है।

Third party image reference
इस मिक्सचर को बनाने के लिए रात में सोने से पहले 4 बादाम और आधी चम्मच भुनी हुई सौंफ को पीसकर पाउडर तैयार कर लेना है, और इसे सोने से पहले खाकर ऊपर से गुनगुना दूध पी लें अगर दूध उपलब्ध नही है तो गुनगुना पानी भी पी सकते हैं।

Third party image reference
इस मिक्सचर का सेवन डाइजेशन के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसमें फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो पाचन को मजबूत करते हैं, इसके सेवन से आँखों की रोशनी बढती है, इसमें आयरन होता हैं जिससे खून की कमी दूर होती है, यह शरीर की कमजोरी दूर करता है, यह हड्डियों को मजबूत बनाता है, जिससे जॉइंट पेन से राहत मिलती है।