Wednesday, 5 February 2020

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में छुट्टी लेने पर घिरे न्यूजीलैंड कोच गैरी स्टीड


हैमिल्टन| न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड भारत के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान छुट्टी पर जाने को लेकर घिर गए हैं। उनकी चौतरफा आलोचना हो रही है। भारत ने न्यूजीलैंड को उसके घर में ही पांच मैचों की वनडे सीरीज में 5-0 से हरा दिया। इस समय टीम के गेंदबाजी कोच शेन जर्गनसेन टीम की जिम्मेदारी लिए हुए हैं। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान जैरेमी कोनी ने स्टीड के इस कदम की आलोचना की है।
वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने कोने के हवाले से लिखा, "बीते 10 साल में शायद यह हमारा सबसे अहम सीजन है। हमारे सामने जिम्बाब्वे, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज नहीं हैं। हमें तीन बड़ी टीमों आस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड) का सामना करना है। टीम आस्ट्रेलिया में धराशायी हो गई और अब भारत के खिलाफ घर में 0-5 से हार गई। क्या आपको नहीं लगता कि टीम के मुख्य कोच और चयनकर्ताओं को यहां होना चाहिए।"
उन्होंने कहा, "क्या आप स्टीव हेंसन को इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच हारने के बाद छुट्टी पर जाते हुए देख सकते हैं? यह काम है यह सीजन का अहम हिस्सा है। यह बेहद खराब है। यह मुश्किल समय में हो रहा है। जब आपका जाहज डूबने वाला हो तो आप अपने कप्तान को ले जा नहीं सकते।"
न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड व्हाइट ने हालांकि स्टीड के छुट्टी पर जाने का बचाव किया है। उन्होंने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के वर्कलोड का मुद्दा काफी बड़ा है। हमने अपने पूर्व कोच माइक हेसन को वर्कलोड के कारण ही खोया है। हम इस रोल को बर्दाश्त करने लायक बनाना चाहते हैं, इसलिए स्टीड एक सप्ताह की छुट्टी पर हैं।"