Tuesday, 25 February 2020

पैर का आकार बताता है आपका भविष्य व व्यक्तित्व

हम सबका मन करता है कि हम हमारे भविष्य का बारे में जाने। बहुत से लोग हमारी हथेली देखकर और हमारे हथेली की लंबाई देखकर हमारे भविष्य के बारे में भी बताते हैं। लेकिन कभी आपने यह सुना है कि हमारे राज़ हमारे पैरो में है। है यह सच है हमारे शरीर के और अंगों की तरह हमारे पांव भी सबकी की तरह एक दूसरे से अलग होते है चाहे वो जुड़वाँ ही क्यों न हो। यहां नीचे दिए हुए 9 आकार पैरों के बारे मं हमने डिटेल दी हुई है। पढ़िये और पहचानिए कि आपका पैर कौन सा है।


1. इजिप्टियन पैर

अगर आपके पांव का यह आकार है जिसमें आपके पांव की सारे उंगलियाँ एक सीधी लाइन बनाती है और सबसे बड़ी से लेकर आखिरी तक दूसरी पहले से छोटी है तो आपका स्वभाव भी जल्दी जल्दी बदलता होगा।
यह व्यक्ति अकेले होते है। बहुत रहस्यात्मक वाले व्यक्ति होते है। यह जल्दी से अपने बारे में कुछ नहीं बताते।
2. रोमन पैर

यह बहुत ही आम दिखने वाला पैर का आकार होता है इसमें पहली तीन उंगलियां एक सीधी लाइन बनाती है। ऐसा आकार रखने वाले व्यकि बहुत ही स्नेहशील और मिलनसार स्वभाव के व्यक्ति होते है। पहले के समय में यह बहुत आम आकार का पांव था। ऐसे व्यक्ति एक अलग ही आकर्षण होता है।
3. पीसन्त (किसान) पैर

यह बहुत ही निराला पांव का आकार होता है। क्योंकि इसमें सारे पैर की उंगलियां एक ही लंबाई की होती है। यह व्यक्ति स्थिर किस्म के होते है। इन व्यक्ति पर विश्वास किया जा सकता है ऐसे व्यकि शांत स्वभाव के होते है।