Wednesday, 5 February 2020

विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को बताया हार की वजह, कहा- इतने बिगाड़ दी हमारी लय


भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. न्यूजीलैंड की तरफ से भले ही रॉस टेलर ने शतक लगाया हो लेकिन विराट कोहली ने कहा कि न्यूजीलैंड के विरुद्ध पहले वनडे में टॉम लाथम की 48 गेंदों में 69 रन की पारी की बदौलत हमारी टीम यह मैच हार गई. बता दें कि भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 348 रन का लक्ष्य दिया था.
न्यूजीलैंड की तरफ से रॉस टेलर ने 84 गेंदों में 109 रन की पारी खेली तो वहीं टॉम लाथम ने शानदार अर्धशतक लगाया. इन दोनों खिलाड़ियों की जबरदस्त पारी की बदौलत भारतीय टीम मैच हार गई. मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली ने कहा- न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन किया. हमने सोचा था कि 348 रन का लक्ष्य काफी होगा. रॉस टेलर अनुभवी बल्लेबाज है. लेकिन टॉम लाथम की पारी ऐसी थी जिसने हम से जीत छीन ली. जीत का श्रेय टॉम लाथम और टेलर को जाता है.
इस मैच में भारतीय टीम के फील्डरों का प्रदर्शन भी बहुत खराब रहा. कुलदीप यादव ने एक कैच छोड़ा. विराट कोहली ने कहा- हम मौके का फायदा नहीं उठा सके. हमें कुछ चीजों में सुधार की जरूरत है. आज विरोधी टीम ने हमसे बेहतर प्रदर्शन किया और वह जीत के हकदार थे. विराट कोहली ने भारतीय बल्लेबाजों को लेकर कहा कि मुझे लगता है डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों ने हमें अच्छी शुरुआत दिलाई और हमें उम्मीद है कि वह ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखेंगे. अय्यर ने दबाव में पहला वनडे शतक लगाया. राहुल ने फिर से अच्छा किया.