Wednesday, 5 February 2020

न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद भारतीय टीम को मिली कड़ी सजा, हर खिलाड़ी को देना होगा..


भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम को इस मैच में आईसीसी की तरफ से सजा मिली है, जिसकी वजह से भारतीय खिलाड़ियों के ऊपर जुर्माना लगाया गया. भारतीय टीम ने इस मैच में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 348 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे न्यूजीलैंड ने 48.1 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया और मैच जीत लिया.
मैच में भारतीय टीम को स्लो ओवर रेट के लिए दोषी पाया गया जिसकी वजह से उनके ऊपर जुर्माना लगाया गया. हैमिल्टन वनडे में भारतीय गेंदबाजों ने धीमी गति से ओवर फेंके जिसकी वजह से आईसीसी ने सभी खिलाड़ियों के ऊपर जुर्माना लगाया है. हैमिल्टन में भारत की तरफ से 4 ओवर देरी से फेंके गए. इसी वजह से भारतीय टीम के खिलाड़ियों की 80 फ़ीसदी मैच पीस काट ली गई है.
भारतीय टीम के ऊपर न्यूजीलैंड दौरे पर तीसरी बार स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना लगा है. इससे पहले न्यूजीलैंड के विरुद्ध चौथे T-20 मैच में भारतीय टीम की 20 फ़ीसदी मैच फीस काटी गई थी, जबकि पांचवें T-20 मैच में खिलाड़ियों के ऊपर 40 फ़ीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा था. बता दें कि पहले वनडे मैच में भारतीय गेंदबाजों की न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की. कोई भी भारतीय गेंदबाज न्यूजीलैंड के विरुद्ध कामयाब नजर नहीं आया.