Wednesday, 5 February 2020

स्टेडियम में बैठे इस खिलाड़ी के सीने में उठा तेज दर्द, अब कराना होगा दिल का ऑपरेशन


पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच और आलराउंडर डेरेन लेहमैन को अचानक से अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. बुधवार को लेहमैन का 50 वां जन्मदिन था और इसी दिन उनके सीने में तेज दर्द उठा और फिर उन्हें गोल्ड कोस्ट के अस्पताल में भर्ती कराया गया. शनिवार को डेरेन लेहमैन का ऑपरेशन होगा. उनकी बाईपास सर्जरी होगी.
डेरेन लेहमैन के बेटे जैक इंग्लैंड लायंस के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया इलेवन की कप्तानी कर रहे हैं. इसी दौरान स्टेडियम में बैठे लेहमैन के सीने में तेज दर्द उठा जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है. लेकिन 3 दिन बाद उनकी बाईपास सर्जरी होनी है. लेहमैन ने अस्पताल से संदेश दिया- मेरी चिंता करने वाले हर खिलाड़ी और शख्स का शुक्रिया. मेरा बेहतरीन इलाज हो रहा है और मुझे विश्वास है कि मैं जल्द अपने कदमों पर लौटूंगा.
बता दें कि 2016 में भी लेहमैन को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. इस वजह से उन्होंने कुछ दिन के लिए ऑस्ट्रेलिया की कोचिंग भी छोड़ दी थी. लेहमैन मार्च 2018 तक ऑस्ट्रेलिया की टीम के कोच के रूप में जुड़े रहे. लेकिन जब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गेंद के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया तो डेरेन लेहमैन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. डेरेन लेहमैन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 27 टेस्ट, 117 वनडे मैच खेले. वह ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता टीम का दो बार हिस्सा रहे.