Saturday, 8 February 2020

घर के बने आलू-चंदन पैक से मिलेगा फेशियल से ज्यादा निखार


हर लड़की चाहती है उसका चेहरा एक दम ग्लोइंग और हर वक्त साफ दिखाई दे। यदि आप भी चाहती हैं आपके चेहरे पर कोई दाग-धब्बा या फिर झाइयां न दिखाई पड़े तो आज ही ट्राई करें घर पर बना बहुत ही आसान फेस पैक। यह फेस पैक आलू और चंदन पाउडर को मिलाकर तैयार किया गया है। पैक लगाने से पहले जरुरी है चेहरे की अच्छी तरह क्लीसिंग। आइए जानते हैं आलू चंदन का फेस पैक बनाने का तरीका साथ ही चेहरे को साफ करने का तरीका...
आलू का रस और कच्चा दूध
सबसे पहले चेहरे को क्लीन करने के लिए एक कटोरी में आलू का रस लें, 1 चम्मच आलू के रस में 1 चम्मच कच्चा दूध और 1 टीस्पून शहद मिलाएं। दोनों को अच्छी तरह मिक्स करने के बाद कॉटन की मदद से चेहरे की मसाज करें। 2 मिनट तक अच्छी तरह मसाज करें, उसके बाद हल्के गुनगुने पानी की मदद से चेहरा धो लें।
आलू का रस और चावल का आटा
इसके बाद बारी आती है स्क्रबिंग की। स्क्रब करने के लिए 2 चम्मच आलू के रस में 1 चम्मच चावल का आटा मिलाएं। इस घोल को अच्छे से मिक्स करें और चेहरे पर 5 मिनट के लिए लगाएं। उसके बाद हाथों का हल्का गीला करें, और चेहरे को 2 से 3 मिनट तक स्क्रब करें। सक्रबिंग करने के बाद चेहरे को फिर सादे पानी के साथ वॉश करें।
आलू फेस पैक
आलू का फेस पैक बनाने के लिए एक कटोरी में आलू का रस लें, उसमें चंदन पाउडर मिलाकर चेहरे पर लगाएं। पैक सूखने के बाद हाथों को गीला करके चेहरे की मसाज करें। सादे पानी से चेहरा धोने के बाद आयुर्वेदिक ऐलोवेरा जेल चेहरे पर अप्लाई करें।
इस पैक का इस्तेमल आप हफ्ते में एक बार जरुर करें। आपका चेहरा नेचुरली शाइन करेगा और चेहरे को सभी दाग-धब्बे कुछ ही दिनों में दूर हो जाएंगे।