Wednesday, 5 February 2020

INDvNZ: विराट कोहली की फील्डिंग से याद आए जोंटी रोड्स, हवा में उड़कर स्टंप्स बिखेरे, VIDEO


भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। भारत के 348 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 48.1 ओवर में छह विकेट पर 348 रन बनाकर जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड की ओर से रॉस टेलर ने नाबाद 109 रन की पारी खेली जबकि हेनरी निकल्स (78) और कप्तान टाम लैथम (69) ने भी अर्धशतक जड़े।
भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर (103), लोकेश राहुल (नाबाद 88) और कप्तान विराट कोहली (51) की पारियों की बदौलत चार विकेट पर 347 रन बनाए थे। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी फील्डिंग से काफी तारीफ बटोरी। दरअसल मैच की दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही थी और तीसरे विकेट के लिए हेनरी निकल्स और रॉस टेलर के बीच मजबूत साझेदारी हो गई थी। इस वक्त निकल्स 82 गेंदों में 78 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे और बड़े रन की तरफ बढ़ रहे थे।
ऐसे में जब भारतीय गेंदबाजों को विकेट की तलाश थी तभी बुमराह के 28वें ओवर की तीसरी गेंद पर टेलर के पैड से लगकर गेंद कवर की दिशा में गई और कीवी बल्लेबाजों ने रन लेने के लिए दौड़ लगा दी। हालांकि उसी दिशा में चौकन्ने खड़े विराट कोहली ने तेजी से दौड़ लगाते हुए गेंद को उठाया और डाईव मारते हुए स्टंप्स की तरफ उछले और गिल्लियों को हटाने में कामयाब रहे।
Excellent run out by Virat Kohli. #NZvIND#valimai pic.twitter.com/e1eklPplRs

उनके इस फील्डिंग के एफर्ट ने दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी जोंटी रोड्स की याद दिला दी। विराट की इस फील्डिंग की तारीफ कमेंटेटर ने भी की और देखते-देखते उनका वीडियो भी वायरल हो गया। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ साल 2020 में पहली जीत हासिल की। न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर को उनकी मैच जिताऊ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा।