Sunday, 29 March 2020

इस शख्स ने दान किए सबसे अधिक 1500 करोड़ रुपए, जानिए सलमान और अक्षय ने क्या दिया

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं कोरोनावायरस के चलते पूरी दुनिया में दहशत का माहौल है भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है भारत सरकार ने कोरोना वायरस ग्रुप में के लिए पूरे भारत में 21 दिन तक लुक डाउन यह है इस महामारी को खत्म करने के लिए सरकार के साथ देश के बहुत से अमीर व्यक्ति और फिल्मी सितारे जुड़ रहे हैं तो आइए जानते हैं किन-किन लोगों ने इस मुहिम में दिल खोलकर दान किए हैं।
1. रतन टाटा

इस शख्स ने दान किए सबसे अधिक 1500 करोड़ रुपए, जानिए सलमान और अक्षय ने क्या दिया
Third party image reference
रतन टाटा भारत के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक हैं। रतन टाटा ने इस महामारी के खिलाफ जंग लड़ने के लिए सरकार को 500 करोड़ रुपए की मदद करने का ऐलान किया है। इसके साथ टाटा ट्रस्ट ने वायरस के खिलाफ लड़ने के लिए 1000 करोड़ रुपए की मदद करने का ऐलान किया है। कुल मिलाकर रतन टाटा के तरफ से 1500 करोड़ रुपए की मदद की जा रही है।
2. बिल गेट्स ( Bill Gates )
बिग गेट्स दुनिया के सबसे अमीर और मशजूर बिजनेसमैन हैं। उन्होंने कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने के लिए 700 करोड़ रुपए का दान दिया है। ताकि इस महामारी से विश्व को बचाया जा सके।
3. सलमान खान ( Salman Khan )

Third party image reference
सलमान खान बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक हैं। हम आपको बता दें सलमान खान इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए महाराष्ट्र के कई जगहों पर मास्का का वितरण करवा रहे हैं।
4.अक्षय कुमार ( Akshay Kumar )

Third party image reference
बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने भी इस मुहिम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है। अक्षय कुमार ने इस वायरस को खत्म करने और लोगों की मदद करने के लिए 25 करोड़ रुपए की मदद करने का ऐलान किया है।
इन सेलेब्स ने दिया दान

Third party image reference
बता दें बॉलीवुड स्टार्स के टॉलीवुड स्टार्स भी कोरोना से निपटने के लिए दिल खोलकर दान कर रहे हैं। 'बाहुबली' प्रभास ने 4 करोड़ रुपए, कपिल शर्मा ने 50 लाख, ऋतिक रोशन ने 20 लाख, महेश बाबू ने 1 करोड़, अल्लू अर्जुन ने 25 लाख, जूनियर एनटीआर ने 75 लाख, नितिन ने 20 लाख, निर्देशक सुकुमार ने 10 लाख, चिंरजिवी ने 1 करोड़, पवन कल्याण ने 2 करोड़ और हंस राज हंस ने 50 लाख रुपए दान किए हैं।
दोस्तों, इस बारे में अपनी राय देने के लिए हमें नीचे कमेंट करें और ऐसी खबरों को पढ़ने के लिए हमें फॉलो करें।