Sunday, 22 March 2020

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर आप लोगों को हमारे न्यूज़ में बहुत-बहुत स्वागत है. लेकिन पहले हमारे न्यूज़ को लाइक और फॉलो करें. इसके बाद कमेंट करके अपना राय जरूर रखें. मोहम्मद शमी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, किसी भी गेंदबाज की धुलाई कर सकते है ये 5 बल्लेबाज. ऑस्ट्रेलियन टीम के कप्तान और ओपनर बल्लेबाज आरोन फिंच एक बहुत ही तूफानी बल्लेबाज है. जब वह अच्छी लय में होते है. तो किसी भी गेंदबाज के छक्के छुड़ा सकते है. मोहम्मद शमी ने कहा- किसी भी गेंदबाज की धुलाई कर सकते है ये 5 बल्लेबाज Third party image reference मोहम्मद शमी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा- वेस्टइंडीज के इस धाकड़ बल्लेबाज ने कई शानदार गेंदबाजों की धुलाई की है. वह एक दिग्गज बल्लेबाज बनने की काबिलियत रखते है. Third party image reference मोहम्मद शमी ने कहा- रोहित शर्मा अपने करियर में कई बार दिग्गज गेंदबाजों की धुलाई कर चुके है. एक बार उनका बल्ला चलने लगता है. तो वह सामने कितना भी दिग्गज गेंदबाज क्यों ना हो, उसके सामने रन बना सकते है. Third party image reference मोहम्मद शमी ने आगे कहा- जोस बटलर एक बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज बनकर सामने आए है. वह किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ाने की काबिलियत रखते है. कम समय में वह एक अच्छे फिनिशर बनकर सामने आए है. और आगे कहते हुए कहा, बाबर आजम तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान की टीम के सबसे शानदार बल्लेबाज है. वह टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज भी है और उनकी तकनीक के कारण वह किसी भी गेंदबाज के सामने रन बना सकते है.


IPL इतिहास की 7 सबसे बड़ी पारीयां, लिस्ट में कई भारतीय बल्लेबाज, देखें पूरी लिस्ट
Third party image reference
इंडियन प्रीमियर लीग को दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग माना जाता है. इसके आगमी सीजन की शूरूआत अगले महीने हो सकती है. आईपीएल के कांउट डाउन के साथ ही फैंस की उत्सुकता उससे जुड़े रिकॉर्ड जानने के लिए भी बनी रहती है. इस लेख में हम बात करते हैं आईपीएल के इतिहास में बने अभी तक के 7 सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर के बारे में.

Third party image reference
आईपीएल की शूरूआत 2008 में हुए, पहले मैच में ही कोलकाता नाइट राइडर्स के ब्रैडन मैकुलम ने 158 रन की विस्फोटक पारी खेलकर इस टूर्नामेंट का गोल्डन डेब्यू किया था. यह अभी तक के आईपीएल टूर्नामेंट का दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है.

Third party image reference
आईपीएल का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर 2013 में क्रिस गेल ने बनाया था. गेल ने 2013 में पुणे के खिलाफ 30 गेंदो पर शतक बनाते हुए 175 रन की बड़ी पारी खेली थी. इसके अलावा 2015 में एबी डीविलियर्स ने आरसीबी की तरफ से खेलते हुए 133 और 2016 में 129 रन की नाबाद पारी खेली थी.

Copyright Holder: DUNIYA TODAY
इस लिस्ट में दो भारतीय बल्लेबाज भी शामिल हैं. पिछले वर्ष दिल्ली कैपिटल के ऋषभ पंत ने 128 रन की नाबाद पारी खेली थी तो वहीं 2010 में चेन्नई सुपरकिंग्स मुरली विजय ने 127 रन बनाये थे.

देखिये पूरी लिस्ट —