Saturday, 28 March 2020

जहीर की पत्नी सागरिका के जीवन के ये 5 राज़ बहुत कम लोगों को है मालूम, जानकर हैरानी होगी

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कुछ समय पहले कोरोना की वजह से रद्द हुई रोड सेफ्टी वर्ल्ड टी 20 सीरीज में इंडिया लीजेंड्स की तरफ से मुकाबले खेले. इस सीरीज में जहीर का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा. बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के दौरान 92 टेस्ट मुकाबलों में 311 विकेट, 200 वनडे मुकाबलों में 282 विकेट और 17 टी 20 मैचों में 17 विकेट अर्जित किये.
2017 में भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने बॉलीवुड की एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से शादी की. आइये इस लेख के माध्यम से जानते हैं सागरिका के जीवन से जुड़े कुछ राज-1- भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर की पत्नी व मॉडल और एक्ट्रेस सागरिका घाटगे का जन्म कोल्हापुर में 8 जनवरी 1986 को हुआ था. आपको बता दें सागरिका की ऊंचाई 170 सेंटीमीटर है.
2- जहीर खान की पत्नी और बेहद ही सुंदर सागरिका के पिता का नाम विजय सिंह घाटगे और माता का नाम उर्मिला घाटगे है. इनके भाई का नाम शिवजीत घाटगे है.

आपको बता दें सागरिका के भाई एक एकाउंट एग्जीक्यूटिव हैं.3- फिल्म 'चक दे इंडिया' से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली सागरिका घाटगे की फेवरेट अभिनेत्री कंगना रनौत है. सागरिका का पसंदीदा स्थान लंदन है.4- जहीर खान की पत्नी सागरिका के अंकल विजेंद्र घाटगे भी एक एक्टर रह चुके हैं. सागरिका के अंकल ने चितचोर (1976) और देवदास (2002) जैसी हिट फिल्मों में एक्टिंग की थी.
5- जहीर खान की पत्नी सागरिका एक बेहद ही रॉयल परिवार से संबंध रखती हैं. आपको बता दें सागरिका सिर्फ 08 वर्ष की उम्र में कोल्हापुर से अजमेर, राजस्थान शिफ्ट हो गयी थी. सागरिका ने अजमेर के मेयो कॉलेज से अपनी शिक्षा हासिल की. आपको बता दें जहीर खान की पत्नी सागरिका राष्ट्रीय लेवल पर हॉकी की जबरदस्त खिलाड़ी रह चुकी हैं.