Sunday, 29 March 2020

इन 6 पुलिस वालों को देखकर मुजरिम भी थर-थर काँपते है


Third party image reference
फ्रैंड्स, बाहुबली और सिंघम सिर्फ फिल्मों में ही दिखाई नहीं पड़ते ये असल जिंदगी में भी मौजूद है। जी हां, वो भी अपने भारत में। आज की इस पोस्ट में हम आपको भारत के उन 6 पुलिस वालों से मिलाना चाहते है जिनको देखकर आपको भी जोश आ जायेगा।

1. रूबल धनकर


Third party image reference
ये एक ऐसे पुलिस अफसर है जिन्हे देखकर अपराधियों के पसीने छूट जाते है। बड़े-बड़े बॉडी बिल्डर्स के लिए चर्चा का विषय है रूबल, दिल्ली पुलिस की शान है। ये अक्सर धुरंदर बॉडी बिल्डर्स को पछाड़ देते है। पुलिस में ईमानदारी से काम करने के अलावा रूबल अपना यूट्यूब चैनल भी चलाते है। रूबल निकले पेट वाले पुलिस अफसरों को सलाह देते रहते है।

2. तेजिंदर सिंह


Third party image reference
तेजिंदर सिंह देहरादून की मिट्टी में जन्मा वो बांका सिख नौजवान है जो बचपन से ही बॉडी बिल्डर बनना चाहता था। आपको बता दें की तेजिंदर सिंह 2006 में उत्तराखंड पुलिस में भर्ती हुए थे। सिर्फ एक साल में ही उन्होंने नेशनल बॉडी बिल्डर चैंपियन में गोल्ड मेडल जीत लिया था। इतना ही नहीं उन्होंने 2 साल बाद Mr Hercules का दर्जा भी अपने नाम कर लिया। तजिंदर सिंह पर पुलिस की वर्दी काफी जचती है।

3. किशोर डांगे


Third party image reference
जबरदस्त बॉडी के मालिक किशोर डांगे महाराष्ट्र पुलिस की शान है। इनपर पुलिस की वर्दी इतनी जचती है की जब वे वर्दी पहनते है तो देश का गौरव और भी बढ़ जाता है। इनपर पुरे महाराष्ट्र को नाज है। आपको बता दें की किशोर मिस्टर मुंबई, मिस्टर मराठा रह चुके है। आपको बता दें की किशोर डांगे काफी गरीब परिवार से आते है और अपनी मेहनत और काबिलियत के बदौलत आगे बढ़े है।

4. सचिन अतुलकर


Third party image reference
दोस्तों, भोपाल के रहने वाले आईपीएस अफसर सचिन अतुलकर फिटनेस के मामले में पुलिस विभाग के अधिकारियों के लिए एक प्रेरणा है। 2007 में मात्र 22 साल की उम्र में सचिन अतुलकर आईपीएस अफसर बन गए। उनकी बॉडी और स्मार्टनेस की वजह से लड़कियां उनकी दीवानी है और ये देश के युवा पीढ़ी के लिए आइडल भी बन गए है।

5. अमित छेत्री


Third party image reference
दोस्तों, अमित छेत्री भी उत्तराखंड पुलिस में ASI के पद में कार्यरत है। उनकी फिटनेस का हर कोई दीवाना हो चूका है। अमित छेत्री चार बार मिस्टर इंडिया बन चुके है। इनका कद 5 फ़ीट 10 इंच है और वजन 100 किलो के आस-पास है। जाहिर सी बात है इनके आगे कोई भी अपराधी गुर्रा नहीं सकता।

6. मोतीलाल दायमा


Third party image reference
27 साल के मोतीलाल दायमा उत्तराखंड पुलिस में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत है। ये चार बार मिस्टर इंदौर रह चुके है, हालांकि वो अब किसी भी प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लेते क्यूंकि अब उनका टारगेट मिस्टर वर्ल्ड में जाने का है जिसके लिए वो कड़ी परिश्रम कर रहे है। मोतीलाल को हर महीने अपने शरीर पर 1 लाख खर्च करने पड़ते है जबकि उनकी तनख्वा इस लायक नहीं है। इनकी इस लगान को देखकर शहर के बड़े लोग उनकी आर्थिक मदद करते रहते है।
दोस्तों पोस्ट को लाइक, शेयर और हमें फॉलो करना न भूले।