Saturday, 28 March 2020

BCCI ने कोरोना वायरस के विरुद्ध जंग में दान दिए 51 करोड़ रुपए, गांगुली का बड़ा फैसला


कोरोना वायरस से लड़ रहे भारत के लोगों की मदद के लिए बीसीसीआई ने भी हाथ बढ़ाया है. बीसीसीआई ने 51 करोड़ रुपए दान देने की घोषणा की है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- बीसीसीआई और उससे जुड़े राज्य संघों ने आपात स्थितियों में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष में 51 करोड़ रुपए दान किए हैं.
बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी ट्वीट कर लिखा- मुश्किल हालातों में देश पीएम मोदी के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है. बीसीसीआई और उससे जुड़े राज्यसंघों ने 51 करोड़ रुपये मदद के तौर पर दिए हैं. इस वजह से फैंस बीसीसीआई की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ कर रहे हैं. फैंस यह भी कह रहे हैं कि इस समय बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली हैं, इसी वजह से यह सब मुमकिन हो पाया है.
बीसीसीआई को भी कोरोना वायरस की वजह से काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. पहले आईपीएल का आगाज 29 मार्च से होना था जिसे कोरोना वायरस की वजह से 15 अप्रैल तक टाल दिया गया था. ऐसी उम्मीद थी कि आईपीएल छोटे टूर्नामेंट में आयोजित किया जा सकेगा. लेकिन अब आईपीएल के आयोजन की संभावना ना के बराबर लग रही है. अगर आईपीएल रद्द होता है तो बीसीसीआई को कम से कम 800 करोड़ का नुकसान हो सकता है.