Friday, 27 March 2020

कोरोना से निपटने के लिए सचिन ने दान की इतनी बड़ी रकम, आपको जानकर होगा बेहद खुशी


चीन से फैले कोरोना वायरस से दुनिया में संकट की स्थिति बनी हुई है। पूरी दुनिया में इस वायरस नेअपना कोहराम मचाया हुआ है। भारत में अब तक 700 से अधिक मामले सामने आ गए हौ जबकि पूरे विश्व में 5 लाख से अधिक कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है।
कोरोना वायरस से विश्व भर में व्याप्त संकट के कारण ICC ने तमाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों को 31 जून तक निरस्त कर दिया है। 2020 में जापान में आयोजित होने वाली ओलंपिक को 2021 में आयोजित किया जाएगा जबकि दुनिया की सबसे बड़ी T20 लीग आईपीएल की भी तारीखें 29 मार्च से बढाकर 15 अप्रैल कर दी है। इस बात पर अभी भी संशय है की 15 अप्रैल से आयोजन होगा या नहीं।
इस विपदा में भारत के कई बड़े लोगों ने मदद का हाथ बढ़ाया है। खेल जगत से जुड़ी हुई हस्तियां भी पीछे नहीं रही। पठान बंधुओ (यूसुफ और इरफान) ने 4000 मास्क बांटे जबकि भारत के स्टार पहलवान बजरंग पुनिया ने 6 माह की वेतन हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में दी।
क्रिकेट के भगवान, मास्टर ब्लास्टर के रूप पहचाने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कोरोना से जंग के लिए आगे आये और मदद का हाथ बढ़ाया। क्रिकेट में बल्ले से कीर्तिमान रचने वाले सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 लाख जबकि मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख, कुल 50 लाख रुपये दान किये। सचिन तेंदुलकर में केंद्र व राज्य सरकार की मदद की।