Saturday, 21 March 2020

एक कान से बहरा है टीम इंडिया का यह स्टार क्रिकेटर, लंबे समय से मचा रहा है टीम में धमाल


एक कान से बहरा है टीम इंडिया का यह स्टार क्रिकेटर, लंबे समय से मचा रहा है टीम में धमाल
Third party image reference
क्रिकेट में अक्सर ऐसा देखा जाता है कि सभी टीमें सिर्फ ऐसे खिलाड़ियों को तवज्जो देती है जो अपनी फिटनेस पर हमेशा ध्यान रखते हो और पूरी तरह फिट हो। लेकिन अगर हम बात करें कि भारतीय क्रिकेट टीम में एक ऐसा क्रिकेटर है जिसकी फिटनेस तो बेहतर है लेकिन उसे बचपन से एक कान से सुनाई नहीं देता है तो आपको थोड़ा अजीब लगेगा। लेकिन बात सही है टीम इंडिया में एक ऐसा क्रिकेटर है जो लंबे समय से टीम का प्रतिनिधित्व कर रहा है और उसे एक कान से सुनाई नहीं देता है।
एक कान से बचपन से सुनाई नहीं देता है


Third party image reference
हम बात कर रहे हैं भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर वाशिंगटन सुंदर के बारे में जिन्हें बचपन से एक ऐसी समस्या है कि उनको सिर्फ एक कान से ही सुनाई देता है। वाशिंगटन सुंदर के परिवार वालों को तब पता चला जब वाशिंगटन सुंदर 4 वर्ष के थे। वाशिंगटन सुंदर को उनके परिवार वालों ने काफी जगह इलाज करने के लिए लेकर गए लेकिन डॉक्टर ने बताया कि यह बचपन से ही ऐसे हैं और यह ठीक नहीं हो सकते हैं।
वाशिंगटन सुंदर ने बताया कि इससे क्या है समस्या


Third party image reference
वाशिंगटन सुंदर से पूछा गया कि क्या उन्हें इससे क्रिकेट खेलने में कोई समस्या होती है तो, उन्होंने बताया कि अक्सर जब वह मैदान पर क्रिकेट खेल रहे होते हैं और मैदान में दूर खड़ा खिलाड़ी उन्हें कुछ कहता है तो उन्हें सुनने में थोड़ी असुविधा जरूर होती है। वाशिंगटन सुंदर का कहना है कि टीम में खेलने वाले उनके साथी खिलाड़ियों को भी उनके बारे में पता है जिसके कारण वह अगर कुछ बोलना होता है तो पास जाकर बोलते हैं।