Friday, 13 March 2020

इरफान खान की 'अंग्रेजी मीडियम' दिल्ली, केरल और जम्मू-कश्मीर में दोबारा होगी रिलीज, जानिए ये है वजह


इरफान खान की फिल्म अंग्रेजी मीडियम 13 मार्च को रिलीज हो चुकी है। फिल्म को काफी पसंद किया जा रहा है। दर्शकों से लेकर सेलिब्रिटीज तक ने 'अंग्रेजी मीडियम' को बेहतरीन मूवी बताया है। फिल्म को लेकर बुरी खबर यह है कि कोरोना वायरस की वजह से केरल, दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में 31 मार्च तक सिनेमाघरों को बंद करने का फैसला लिया है जिससे यह फिल्म इन जगहों पर रिलीज नहीं हुई है। ऐसे में फिल्ममेकर्स ने फिल्म को बाद में इन क्षेत्रों में रिलीज करने का फैसला लिया है।
रिपोर्ट के मुताबिक 'अंग्रेजी मीडियम' के निमार्ताओं ने केरल, दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में फिल्म को दोबारा रिलीज करने का फैसला किया है, क्योंकि इन क्षेत्रों में 31 मार्च तक सिनेमाघर बंद रहेंगे। गुरुवार को यह ऐलान किया गया कि कुछ क्षेत्रों में सिनेमाघर और स्कूल बंद रहेंगे, ताकि अति संक्रामक वायरस को फैलने से रोका जा सके।

फिल्ममेकर दिनेश विजान ने कहा, 'अंग्रेजी मीडियम' के सफर को मैं जिंदगीभर याद रखूंगा। फिल्म को भारत सहित दुबई और अन्य अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों में सराहा गया है। बहरहाल, इस समय की परिस्थितियों के चलते यह केरल, दिल्ली और जम्मू व कश्मीर में रिलीज नहीं होगी। सही वक्त आने पर इन जगहों में भी फिल्म रिलीज होगी और जैसा कि इरफान ने कहा, 'हमारा इंतजार करें।'
बता दें कि फिल्म में इरफान खान की बेटी का रोल राधिका मदान ने किया है। 'अंग्रेजी मीडियम' की कहानी बाप-बेटी के रिश्ते के ईद-गिर्द घूमती है, जिसे पर्दे पर इरफान और राधिका मदन ने निभाया है। फिल्म में दीपक डोबरियाल, डिंपल कपाड़िया, रणवीर शौरी और करीना कपूर खान भी हैं। यह फिल्म 2017 में रिलीज 'हिंदी मीडियम' का सीक्वल है।