Saturday, 28 March 2020

कोरोना वायरस: अक्षय कुमार और वरुण धवन के दान करने के बाद पीएम मोदी ने ट्विटर पर जताई खुशी


देश में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। सावधानी के तौर पर पूरे देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन कर दिया है। इस संकट की घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से आर्थिक मदद की अपील की है, जिसके बाद बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपये दान किए। वहीं, वरुण धवन ने भी 30 लाख रुपये की मदद की। स्टार्स के इस फैसले पर पीएम मोदी ने ट्विटर पर खुशी जाहिर की।
अक्षय की इस पहल पर पीएम मोदी लिखा, 'बहुत अच्छे... हर कोई स्वस्थ भारत के लिए दान करता रहे।' पीएम ने ट्वीट में अक्षय कुमार को शेयर करते हुए उन्हें टैग भी किया है।
पीएम मोदी ने वरुण धवन की सराहना करते हुए लिखा, 'अच्छा कहा और अच्छा किया...।'
बता दें कि अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपये देने का ऐलान करते हुए ट्विटर पर लिखा था, "यह वह समय है जब लोगों का जीवन सबसे ज्यादा मायने रखता है और उन्हें बचाने के लिए हम लोगों को हर संभव योगदान देने की जरूरत है। मैं अपनी बचत से नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपये का योगदान करने की प्रतिज्ञा करता हूं। चलो जान बचाते हैं, जान है तो जहान है।"
वरुण धवन ने भी ट्विटर पर बताया कि उन्होंने 30 लाख रुपये दान किए हैं। एक्टर ने लिखा, 'देश है तो हम हैं।'
इससे पहले सरकार ने कोरोनावायरस महामारी जैसी आपातकालीन स्थितियों से निपटने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन राहत निधि या प्रधानमंत्री राहत कोष की स्थापना थी। फंड में योगदान करने वालों को कर लाभ मिलेगा, यह घोषणा की भी गई है।