Tuesday, 3 March 2020

साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले एमएसके प्रसाद ने दी हार्दिक, भुवी और धवन की फिटनेस पर अपडेट


भारत के निवर्तमान मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन की चोटों पर अपडेट दी है। वे इन खिलाड़ियों की चोटों के संबंध में की गई प्रगति से खुश हैं।
प्रसाद मुंबई में चल रहे डीवाई पाटिल टी 20 टूर्नामेंट में भारतीय तिकड़ी की फिटनेस और खेल पर नजर बनाए हुए हैं।
उन्होंने कहा, मैं यहां डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में शिखर धवन को खेलते हुए देख रहा हूं। मैं यहां हूं, खासकर धवन, भुवी और हार्दिक को देखने के लिए। वे जिस तरह से प्रगति कर रहे हैं, उससे मैं खुश हूं, "प्रसाद ने दक्षिण अफ्रीका के पास घरेलू श्रृंखला के लिए टीम चयन की तारीख के साथ एएनआई से कहा।
पांड्या पीठ की चोट से उबर रहे हैं जिसके लिए उन्हें पिछले साल के अंत में लंदन में सर्जरी से गुजरना पड़ा था। जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान कमर में चोट के बाद भुवी NCA में रिहैब प्रक्रिया के तहत हैं।
दूसरी ओर, धवन ने जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए अपने बाएं कंधे को घायल कर लिया था और बाद में हाल ही में समाप्त हुए न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए।
बता दें कि पांड्या ने आईपीएल में धमाल मचाने से पहले घरेलू डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में वापसी की। इस टूर्नामेंट में उन्होंने जबरदस्त अंदाज में वापसी की। पांड्या ने टूर्नामेंट के 24वें मैच में मंगलवार रिलायंस वन की ओर से खेलते हुए महज 37 गेंदों में ही शतक ठोक डाला जिसमें छक्कों की भी खूब बरसात हुई।
प्रसाद ने किया कोहली की खराब फार्म का बचाव
प्रसाद आगे भारत के कप्तान विराट कोहली के बचाव में सामने आए, जिन्होंने दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में सिर्फ 9.5 की औसत से न्यूजीलैंड में बल्ले से एक जबरदस्त विफलता का सामना किया।
"हम एक लीजेंड के बारे में बात कर रहे हैं जो कई सालों से रन-मशीन है," एमएसके ने कहा। "वह भी एक मानव है, और उसके पास एक खराब श्रृंखला हो सकती है जहां वह प्रदर्शन नहीं करते हैं। एक श्रृंखला उनके खिलाफ नहीं जानी चाहिए, और वह एक अभूतपूर्व खिलाड़ी रहे हैं। "