Friday, 13 March 2020

कोरोनावायरस का मजाक उड़ाना इस खिलाड़ी पर पड़ा भारी, अगले दिन हुआ यह


राष्ट्रीय बास्केटबाल संघ (एनबीए) ने यूटा जैज के खिलाड़ी रूडी गोबर्ट को प्रारंभिक जाँच के परीक्षण में कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है. इस जाँच के बाद एनबीए ने इस सीजन को रद्द करने का निर्णय किया है.
यह शायद एक संयोग ही है कि कुछ दिन पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने वायरस के प्रकोप का मजाक बनाया था. गोबर्ट ने कांफ्रेंस से निकलने से पहले सभी माइक्रोफोन को मजाक के रूप में छुआ व महामारी घोषित हो चुके वायरस का मजाक उड़ाया था. हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं लग पाया है कि गोबर्ट इस वायरस के असर में कैसे आए, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक वे फ्रांस के किसी संक्रमित यात्री के सम्पर्क में आए थे. बता दें कि चाइना के वुहान से फैले इस जानलेवा वायरस से दुनियाभर में लाखों लोग प्रभावित हुए हैं व 4,500 से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है. तेजी से फैल रही इस महामारी से निपटने के लिए दुनियाभर में कई तरह के दिशानिर्देश जारी किए गए हैं व लोगों को भीड़भाड़ वाले इलाके से दूर रहने को बोला गया है. इसके साथ ही लोगों को किसी भी वस्तु को छूने से मना किया गया है व लगातार हाथ धोते रहने की हिदायत दी गई है.

कोरोनावायरस की वजह से ही दुनियाभर में भिन्न-भिन्न खेलों को सावधानी के तहत रद्द करने का निर्णय किया गया है. इसी कड़ी में अब अमेरिका की प्रतिष्ठित व चर्चित बास्केटबाल लीग का इस वर्ष का सीजन रद्द करने का निर्णय किया है.