Saturday, 7 March 2020

वीरू-सचिन की जोड़ी ने एकबार फिर विंडीज की सुतिया खोली, लोग बोले- आज भी बात है वही..


रोड सेफ्टी के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत लीजैंड्स और वेस्ट इंडीज लीजैंड्स के बीच खेले गए टी-20 मैच में भारत ने वेस्ट इंडीज को 7 विकेट से हरा दिया. भारत को जीत के लिए निर्धारित 20 ओवरों में 151 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे भारत ने 10 गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया. वानखेड़े में भारत की ओर से बल्लेबाजी करते हुए वीरू ने बल्लेबाजी का अपना वही चिरपरिचित स्टाइल दिखाया, तो फैन्स के मुंह से निकल पड़ा- कुछ चीजें कभी नहीं बदलतीं.
इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्ट इंडीज ने 10 ओवर में 8 विकेट खोकर 150 रन बनाए थे. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज लीजैंड्स ने शिवनारायण चंद्रपाल (61) और डारेन गंगा (32) की उम्दा पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 150 रन बनाए. चंद्रपाल ने अपनी 41 गेंद की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए.
जबकि दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक और विंडीज लीजैंड्स टीम के कप्तान ब्रायन लारा ने आते ही अपना क्लास दिखाया और दनादन तीन चौके लगाए लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल सके. इरफान पठान का शिकार बने लारा ने 15 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 17 रन बनाए. इंडिया लीजैंड्स की ओर से जहीर, मुनाफ और ओझा ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि इरफान पठान को एक सफलता मिली.
वहीं, भारत की जीत में वीरेंद्र सहवाग के नाबाद 74 रनों का महत्वपूर्ण योगदान रहा. सचिन तेंदुलकर ने 39 गेंदों में 36 रन बनाए. मोहम्मद कैफ 17 रन बनाकर आउट हुए, तो वहीं मनप्रीत गोनी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. युवराज सिंह ने 7 गेंदों में नाबाद 10 रन बनाए. वेस्ट इंडीज की ओर से कार्ल हूपर ने सबसे ज्यादा दो विकेट हासिल किए. वहीं सुलेमान बेन के खाते में सिर्फ विकेट गया.