Friday, 13 March 2020

डॉक्टर्स बोले- कोरोना वायरस से तो हम निपट लेंगे पर इसकी रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकारों से निपटने में मुश्किल होगी


 ITBP के छावला कैंप में तैनात डॉक्टरों ने देशवासियों को भरोसा दिलाया है कि कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है, कैंप में सारी सुविधाएँ मौजूद हैं और हम इस वायरस से आसानी से निपट लेंगे। हालाँकि उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना से तो निपट लेंगे परंतु इस बीमारी की रिपोर्टिंग कर रहे न्यूज़ चैनल के पत्रकारों से निपटना बहुत मुश्किल काम है।

कैंप में तैनात सीनियर डॉक्टर जीवाणु कुमार ने बताया कि, "देखिए! कल ही किसी ने अफवाह फैला दी थी कि इस कैंप में रिपोर्टिंग करने अंजना ओम कश्यप आ रही हैं, मेरी तो दिल की धड़कन बढ़ गई थी! इतना तो मैं कोरोना से नहीं डरा, जितना ये खबर सुनकर डर गया था! कोरोना से डर नहीं लगता साब, न्यूज चैनल के पत्रकारों से लगता है!"

पिछली बार बिहार में जब बच्चों की मौत हो रही थी तो उन्होंने जबरदस्त रिपोर्टिंग की थी, अगर इस बार भी वो यहाँ आ गयी तो मैं तो कैंप छोड़कर भाग जाऊंगा!" -डॉक्टर साब ने आगे बताया। वे ऐसा कह ही रहे थे कि तीन पत्रकार कैंपस में जबरदस्ती घुस आए और सपोर्ट स्टाफ के लिए रखा PPE सूट पहनकर लाइव रिपोर्टिंग करने लगे।

पत्रकारों से सूट छीनने के बाद डॉक्टर जीवाणु ने आगे बताया कि, "कोरोना से तो हम निपट ही लेंगे पर इन पत्रकारों से निपट पाएँगे या नहीं, ये अभी क्लियर नहीं है! बहुत तमाशा करते हैं भाईसाब, कहीं भी माइक लेकर घुस जाते हैं, अगर ध्यान से देखा जाए तो हमारे लिए इनसे निपटना ही फिलहाल बड़ी चुनौती है!"
(नोट: ये एक फेक पोस्ट है इसे फेकिंग न्यूज़ से उधार लिया गया है)