Saturday, 7 March 2020

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड न्यूट्रल वेन्यू पर करवाएगा एशिया कप का आयोजन


एशिया कप 2020 के आयोजन को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख एहसान मनी ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि इस टूर्नामेंट का आयोजन किसी न्यूट्रल वेन्यू पर किया जाएगा. एहसान मनी ने इस बयान के जरिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के उस बयान का समर्थन किया जिसमें उन्होंने यह कहा था कि इस बार एशिया कप का आयोजन दुबई में होगा.
लेकिन पीसीबी प्रमुख एहसान मनी ने कुछ दिन पहले सौरव गांगुली के बयान से असहमति जताते हुए कहा था कि भारत सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में नहीं खेल सकता और इसी वजह से एशिया कप का आयोजन यूएई में होगा. लेकिन एहसान मनी ने इसके विपरीत बयान देते हुए कहा कि हमें एशियाई क्रिकेट परिषद के असोसिएट सदस्यों के हितों को ध्यान में रखना होगा. हम पाकिस्तान में टूर्नामेंट की मेजबानी करने को लेकर अड़े नहीं रह सकते क्योंकि भारत-पाकिस्तान आने को तैयार नहीं है.
लेकिन विकल्प यह है कि एशिया कप का आयोजन तटस्थ स्थल पर किया जाए. हालांकि इस पर अंतिम फैसला एसीसी का होगा. जब एहसान मनी से यह पूछा गया कि क्या एशिया कप सितंबर के महीने में खेला जाएगा तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि इसका फैसला इस महीने के अंत में होने वाली एसीसी की बैठक में होगा. अभी तक इस मामले पर कोई फैसला नहीं किया गया है कि एशिया कप 2020 का आयोजन यूएई में होगा या फिर बांग्लादेश में.