Sunday, 29 March 2020

देश में लॉकडाउन की स्थिति में सड़कों पर निकले दुर्लभ जानवर, अर्जुन रामपाल ने किया शेयर

कोरोना वायरस के चलते अभी पूरा देश लॉकडाउन है। इसके चलते आज कल कई ऐसी चीजें भी देखने को मिल रही हैं जिनकी आमतौर पर हम कल्पना भी नहीं करते है। कई शहरो का प्रदूषण स्तर काफी अच्छा हो गया है। इसके अलावा अब सड़कों पर वाहनों की आवाजाही ना होने पर कई दुर्लभ जानवर भी देखने को मिल रहे हैं। हाल ही में अभिनेता अर्जुन रामपाल ने अपने अकाउंट पर ऐसा ही कुछ साझा किया हैं जिनमें इन जानवरों को देखा जा सकता है।

instagram
अर्जुन ने एक पोस्ट साझा किया है जिसमे केरल की सड़कों पर एक भारतीय कस्तूरी बिलाव को देखा जा सकता। नीचे आप इसकी कुछ तस्वीरें देख सकते है। हालांकि अर्जुन रामपाल ने इसे मालाबार का बिलाव बताया था लेकिन फैंस ने उन्हें सही नाम बताया। ये एक ऐसा जानवर है जो बेहद दुर्लभ जानवरों की श्रेणी में आता है।

instagram

instagram
अर्जुन ने कैप्शन में लिखा, मालाबार कस्तूरी बिलाव। एक बेहद ही दुर्लभ जानवर जो साल 1990 के बाद पहली बार कालीकट के शहर में दिखा है। ऐसा लगता है कि धरती मां का रिबूट का वक्त चल रहा है।

instagram
इसके अतिरिक्त मध्यप्रदेश में एक जानवर देखा गया, बाद में चंडीगढ़ के सेक्टर 9 और सेक्टर 10 के पास। ऐसा लगता है कि प्रकृति हमें साफ कह रही है कि हमें साथ रहना चाहिए।