Saturday, 28 March 2020

Corona संकट में अक्षय कुमार ने 25 करोड़ का दान देकर दिखाई दिलेरी तो पीएम मोदी ने ऐसे किया रिएक्ट


 कोरोनावायरस (Coronavirus) वो महामारी, जिससे लड़ने के लिए भारत फिर से एक हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इस महामारी की गंभीरता के बारे में बात करते हुए देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी, जिसके बाद कई सेलेब्स इस घोषणा का स्वागत किया और देश को इस महामारी से बचाने के लिए लोगों घर में रहने का सलाह दे रहे हैं. इस संकट की घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों से मदद की अपील भी की और बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने बड़ा दिल दिखाते हुए खुद को इस मुहिम के साथ जोड़ लिया है. उन्होंने 25 करोड़ रूपये देने का ऐलान किया है. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की इस घोषणा के बाद पीएम मोदी की भा रिएक्शन आया है. कोरोनावायरस (Coronavirus)की जंग से लड़ने के लिए जैसे ही अक्षय कुमार ने 25 करोड़ की रकम डोनेट करने की घोषणा की. सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ होने लगी. अक्षय के इस कदम का स्वागत करते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट किया और उन्होंने कहा कि बहुत अच्छे @akshaykumar, हर कोई स्वस्थ भारत के लिए दान करता रहे. पीएम ने अक्षय के ट्वीट को रीट्वीट करके ये बात कही.



ट्वीट करते हुए अक्षय कुमार ने कहा था, यह वह समय है जब हम सबके जीवन पर खतरा मंडरा रहा है. इस बीच हमें कुछ करने की जरूरत है, कुछ ऐसा हम जो भी कर सकें. मैं अपनी बचत से 25 करोड़ रुपये का योगदान पीएम राहत कोष में देने की प्रतिज्ञा करता हूं. आओ जीवन बचाएं. जान है तो जहान है.

ये यह पहली बार नहीं है जब अक्षय कुमार ने इस तरह की दिलेरी दिखाई हो. देश को लेकर वह अक्सर ही अपने प्यार को साबित करते आए हैं. इससे पहले बीते साल अक्षय कुमार ने असम बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 2 करोड़ की रकम डोनेट की थी. यही नहीं बिहार बाढ़ पीड़ितों के लिए भी उन्होंने 1 करोड़ की राशि दान दी थी.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते पहली बार बॉलीवुड इंडस्ट्री को जबरदस्त झटका लगा है. कई बड़ी फिल्मों की रिलीज पोस्टपोन कर दी गई है तो कई की शूटिंग कैंसिल करनी पड़ी है.