Friday, 13 March 2020

Corona Virus : IPL को लेकर आई बड़ी खबर, दिल्ली में आयोजित नहीं होंगे मैच


देशभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के बाद दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने बड़ा ऐलान किया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को साफ किया कि इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) जैसे बड़ी संख्या में दर्शकों की मौजूदगी वाले खेल आयोजनों पर रोक लगा दी गई है. सिसोदिया के अनुसार कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बेहद जरूरी है. यही वजह है कि अगले आदेश तक दिल्ली में बड़े आयोजन, कांफ्रेंस और खेल आयोजनों पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है. इससे पहले कर्नाटक सरकार ने भी आईपीएल मैचों की मेजबानी न करने का फैसला किया था. दिल्ली में 30 मार्च को होना था पहला मैच
देश की राजधानी दिल्ली में आईपीएल का पहला मैच 30 मार्च को होना था. ये मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ था. इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स की टीम को अरुण जेटली स्टेडियम में 10 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, 13 अप्रैल को चेन्नई सुपरकिंग्स, 19 अप्रैल को कोलकाता नाइटराइडर्स, 3 मई को सनराइजर्स हैदराबाद, 6 मई को मुंबई इंडियंस और 13 मई को राजस्‍थान रॉयल्स का सामना करना था.

कल होगी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन पर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल शनिवार 14 मार्च को होने वाली बैठक में फैसला लेगी. इसी बैठक में तय किया जाएगा कि आईपीएल-13 स्‍थगित होगा या रद्द किया जाएगा. या फिर तय समय पर खाली स्टेडियम में मैच कराने पर सहमति बनेगी.

कोरोना वायरस के भारत में 75 मामले, दिल्ली में छह मामले
चीन के वुहान से निकले कोरोना वायरस ने भारत में भी तेजी से पैर पसार लिए हैं. यहां 14 नए मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 75 हो गई है. 14 नए मामलों में से नौ महाराष्ट्र से जबकि एक-एक दिल्ली, लद्दाख, उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश में सामने आया है. दिल्ली में गुरुवार तक कोरोना वायरस के छह मामले सामने आ चुके हैं, जबकि उत्तर प्रदेश में 10 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं. कर्नाटक में चार, महाराष्ट्र में 11 और लद्दाख में तीन मामले सामने आए हैं.