Friday, 27 March 2020

Coronavirus: पीएसएल को रद्द कर इस टीम को विजेता घोषित करने की उठने लगी है मांग!


पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद (Mushtaq Ahmed) ने कहा कि ग्रुप चरण में शीर्ष पर रहे मुल्तान सुल्तान्स (Multan Sultans) को निलंबित पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का विजेता घोषित कर दिया जाना चाहिए क्योंकि बाद में नॉकआउट के मैचों के आयोजन से नया सत्र प्रभावित होगा.

इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लावर (Andy Flower) के साथ मुल्तान सुल्तान्स (Multans Sultans) के कोचिंग पैनल में शामिल रहे मुश्ताक ने कहा कि पीएसएल के पांचवे सत्र को खत्म करना ही सही फैसला होगा. मुश्ताक ने कहा, 'पीएसएल के पांचवें सत्र को उचित तरीके से बंद करना चाहिए और ऐसा लीग चरण में शीर्ष पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित करके करना चाहिए.' उन्होंने कहा, 'अगर पीसीबी ने पीएसएल पांच को बंद नहीं किया और फाइनल सहित बाकी बचे चार या पांच मैच इस साल के आखिर में या अगले साल होने वाले पीएसएल छह से पूर्व आयोजित करने की कोशिश की तो इसका अगले सत्र के टूर्नामेंट पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा.

ऐसा है अंकतालिका का हाल पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) की अंक तालिका में मुल्तान सुल्तांस दस मैचों में 6 जीत और 2 हार के साथ टॉप पर रही. दो मैच बारिश के चलते नहीं खेले जा सके. टीम के 14 अंक थे. दूसरे नंबर पर 5 जीत व 4 हार के साथ 11 अंक लेकर कराची किंग्स काबिज रही. पाकिस्तान सुपर लीग के इस सीजन में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं. अंक तालिका में लाहौर कलंदर्स तीसरे, पेशावर जाल्मी चौथे, क्वेटा ग्लेडिएटर्स पांचवें और इस्लामाबाद यूनाइटेड छठे स्थान पर रही.

स्थगित किया जा चुका है पीएसएल का यह सीजनकोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते काफी पहले से ही पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) को रद करने की मांग की जा रही थी, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसे जारी रखने का फैसला किया था. इससे पहले कोरोना वायरस के चलते ही बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग को भी टालने का फैसला किया था.

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के सेमीफाइनल मुकाबले 17 मार्च को ही आयोजित होने थे, लेकिन उससे पहले ही लीग को स्थगित करने का फैसला ले लिया गया. पहले सेमीफाइनल में जहां मुल्तान सुल्तांंस का सामना पेशावर जाल्मी से होना था, वहीं दूसरे सेमीफाइनल में कराची किंग्स की टक्कर लाहौर कलंदर्स से होनी थी. आयोजकों ने कहा है कि प्लेऑफ मुकाबलों का कार्यक्रम बाद में दोबारा से जारी किया जाएगा. आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है.