Friday, 13 March 2020

विराट कोहली की IPL टीम के इस गेंदबाज पर कोरोना वायरस की मार! बाकी खिलाड़ियों से किया गया अलग


सिडनी. दुनिया भर के खेल के मैदानों पर इन दिनों कोरोना वायरस का असर दिख रहा है. ऐसे में फुटबॉल, बास्केटबॉल के खिलाड़ियों के बाद अब क्रिकेटर भी इसकी चपेट में आते दिख रहे हैं. विराट कोहली की आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बड़े खिलाड़ी और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन (Kane Richardson) का कोरोना वायरस टेस्ट किया गया है. अभी तक रिपोर्ट सामने नहीं आई है. लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने टीम के बाकी खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए रिचर्डसन (Kane Richardson) को टीम से बाहर कर दिया है. वो आज न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच नहीं खेल रहे हैं.

केन रिचर्डसन का किया गया टेस्टखबरों के मुताबिक केन रिचर्डसन (Kane Richardson) को साउथ अफ्रीका दौरे से वापस आने के बाद गले में दर्द और खराश हो रही थी जिसके बाद उनका टेस्ट किया गया है. रिचर्डसन को तुरंत ही न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले पहले वनडे मुकाबले के लिए टीम से बाहर कर दिया गया. रिचर्डसन फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल स्टाफ ने कहा, 'हमारा मेडिकल स्टाफ फिलहाल उनका इलाज कर रहा है. ऑस्ट्रेलियाई सरकार के नियमों के अनुसार उन्हें टीम से और बाकी सभी लोगों से अलग कर दिया गया है. एक बार रिचर्डसन के टेस्ट की रिपोर्ट आ जाएं उसके बाद अगर सब सही रहता है तो वह फिर से टीम से जुड़ सकते हैं.'

भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज पर भी कोरोनावायरस का असर इससे पहले यह फैसला किया गया था कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के सभी मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे. जिन फैंस ने मैच के टिकट खरीदें थे उन सभी को फैसे वापस किए जाएंगे. आपको बता दें कि रिचर्डसन का यह टेस्ट साउथ अफ्रीका के दौरे से वापस आने के बाद हुआ है. अगर वह टेस्ट में पॉजीटिव पाए जाते हैं तो भारत के लिए भी मुश्किलें खड़ी हो सकती क्योंकि साउथ अफ्रीका की टीम फिलहाल भारत के दौरे पर आई हुई हैं.

भारत में भी कोरोनावायरस (Coronavirus) को देखते हुए बड़े फैसले किए गए हैं. धर्मशाला (Dharamshala) के बाद भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज के बचे हुए दो वनडे मैचों को खाली स्टेडियम में कराने का फैसला किया गया है.