Tuesday, 14 April 2020

पीएम मोदी ने 19 दिनों के लिए देशभर में बढ़ाया लॉकडाउन तो कंगना की बहन ने कही ये बात



पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को कोबू करने के लिए 3 मई तक लॉकडाउन की समय सीमा बढ़ा दी है। उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ जंग में ज्यादा सख्ती की जाएगी, साथ ही ये भी कहा कि जो राज्य कोरोना को हराने में सफल होंगे, वहां 20 अप्रैल से कुछ जरूरी चीजों में छूट की अनुमति दी जाएगी। ऐसे में पीएम के लॉकडाउन को बढ़ाने के फैसले की कंगना रनोट की बहन रंगोली चंदेल ने तारीफ की है।
रंगोली ने किया था ये ट्वीट
रंगोली ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'मुझे खुशी है कि मोदी ने लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। मैं उस फैसले को लेकर भी काफी खुश हूं, जिसमें उन्होंने कहा है कि जिन राज्यों में ये वायरस फैलेगा वो बंद ही रहेंगे और जो राज्य कोरोना से मुक्त होंगे, उन्हें ऑपरेट करने की इजाजत दी जाएगी। ये अच्छा है, जो करेगा वो भरेगा, लेकिन उनकी स्पीच काफी छोटी थी। काश मोदी जी हमें अपनी बातों से और ज्यादा प्रेरित करते।'
बता दें, पीएम मोदी ने देशवासियों की तारीफ करते हुए कहा था कि कोरोना जैसी ग्लोबल महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई बहुत मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है और सभी देशवासियों की तपस्या और त्याग की वजह से भारत अब तक, कोरोना से होने वाले नुकसान को काफी हद तक टालने में सफल भी रहा है।
इन 7 बातों का रखें खास ख्याल- पीएम मोदी
इसके साथ ही पीएम मोदी ने देश के लोगों को सात बातों का ख्याल रखने के लिए भी कहा है। उन्होंने कहा-
1- हमें बुजुर्गों का ध्यान रखना है।
2- लॉकडाउन का पालन करना है।
3- घर से बने मास्क का प्रयोग करना है।
4- इसके अलावा आप इम्युनिटी बढ़ाने के निर्देशों का पालन करें।
5- आरोग्य सेतु डाउनलोड करें।
6- गरीबों की देखरेख करें।
7- ये सुनिश्चित करें कि लोगों को नौकरी से न निकाला जाए और कोरोना योद्धाओं का आदर करें।