Saturday, 25 April 2020

दक्षिण भारतीय अभिनेता रवि वलाथोल का 67 वर्ष की उम्र में निधन, फिल्म जगत में शोक की लहर


मलयालम फिल्म और टेलीविजन अभिनेता रवि वलाथोल (Ravi Vallathol) का तिरुवनंतपुरम में अपने आवास पर निधन हो गया। वह 67 वर्ष के थे। उनके निधन पर दक्षिण फिल्म उद्योग के साथ-साथ केरल की कई बड़ी हस्तियों ने भी अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। रवि का निधन कैसे हुआ, इसकी जानकारी अभी नहीं है। बता दें कि रवि काफी समय से पर्दे से दूर थे। उन्होंने दूरदर्शन पर आने वाले कई धारावाहिकों से दर्शकों का दिल जीता था।

रवि नाटक कलाकार टीएन गोपीनाथन नायर और सौदामिनी के बेटे हैं। वह जाने माने कवि पद्मभूषण वल्लथोल नारायण मेनन (Vallathol Narayana Menon)के भतीजे थे। उन्होंने मॉलीवुड में स्वाति थिरुनल के साथ अभिनय की शुरुआत की थी, जिसका निर्देशन दिवंगत फिल्मकार लेनिन राजेंद्रन ने किया था। रवि फिल्मों और सीरीज में अपने गंभीर और प्रखर किरदारों के लिए जाने जाते थे। तीन दशक के अपने करियर में उन्होंने 50 से अधिक फिल्मों और कई टेलीविजन कार्यक्रमों में अभिनय किया।

उनके कुछ उल्लेखनीय कार्यों में सीजन, गॉडफादर, चतुरंगम, विद्यायन, कोट्टायम कुन्जचन, इडुक्की गोल्ड और कई अन्य शामिल हैं। रवि एक बहुआयामी व्यक्ति थे और उन्होंने 25 से अधिक लघु कथाएं लिखी थीं। वह पिछले कुछ सालों से सेहत की वजह से फिल्में नहीं कर रहे थे। 2014 में आखिरी बार उन्हें द डॉलफिन्स नाम की फिल्म में देखा गया था।

अभिनेता के निधन के बाद सोशल मीडिया पर उनके फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं:

Veteran Actor passes away today. He was 67.

He acted in 46 movies and 100+ serials

Heart felt condolences!
View image on Twitter