Tuesday, 21 April 2020

युवराज सिंह का बैट छीनकर भागा था ये बल्लेबाज, सिर्फ '9 गेंदों' में 42 रन ठोक दिलाई टीम को जीत


टीम इंडिया को 2011 में वर्ल्ड कप जिताने वाले युवराज सिंह इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं. सोमवार को युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) से बातचीत की. दोनों ही खिलाड़ियों ने बीते दिनों की यादें ताजा की, जिसमें नेटवेस्ट ट्रॉफी की ऐतिहासिक जीत भी शामिल थी. इस बातचीत के दौरान युवराज सिंह ने एक दिलचस्प खुलासा करते हुए कहा कि हाल ही में एक ऑलराउंडर उनका बल्ला छीनकर मैदान में चला गया और उसके बाद उसने गेंदबाजों की धुनाई कर दी. आइए आपको बताते हैं आखिर क्या मामला है.

पठान ने छीना युवराज सिंह से बल्ला
युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ हाल ही में हुई रोड सेफ्टी सीरीज पर चर्चा कर रहे थे, जिसमें श्रीलंका के खिलाफ इरफान पठान (Irfan Pathan) ने तूफानी अर्धशतक लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी. इस मुकाबले में इरफान पठान ने मात्र 31 गेंदों में नाबाद 57 रन ठोक भारत को श्रीलंका पर 5 विकेट से जीत दिलाई थी. युवराज सिंह ने कैफ को बताया कि जिस बल्ले से इरफान पठान श्रीलंकाई गेंदबाजों की धुनाई कर रहे थे, वो उन्हीं का था.

युवराज ने कहा, ' रोड सेफ्टी सीरीज में इरफान पठान ने तो कमाल ही कर दिया था. पठान मेरा बैट लेकर गए थे और उसने क्या गजब की पारी खेली. उसने मेरा बैट लौटाया भी नहीं और वो उसे घर ले गया. अब दोस्तों को कैसे मना करें.'पठान ने दिलाई थी गजब की जीत
10 मार्च को मुंबई में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 138 रन बनाए थे. जवाब में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और सचिन दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए. सहवाग महज 3 रन बना सके. युवराज सिंह भी सिर्फ 1 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. मोहम्मद कैफ क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने संजय बांगर के साथ एक छोटी सी साझेदारी की लेकिन बांगर सिर्फ 18 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद पठान (Irfan Pathan) क्रीज पर आए, टीम इंडिया को तेज पारी की दरकार थी और इस खब्बू बल्लेबाज ने ऐसा ही किया. इरफान पठान ने 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से शानदार 57 रन ठोके. उनका स्ट्राइक रेट 183.87 रहा. पठान ने छक्के-चौकों से ही 42 रन बना डाले, जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने 8 गेंद पहले ही जीत हासिल की थी.